• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पंजाब : किसानों ने किया मोदी का विरोध, काले झंडे लहराए

Punjab: Farmers protest as Modi arrives to address rally hailing MSP hike - Punjab-Chandigarh News in Hindi

मलोट (पंजाब)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को रैली संबोधित करने के लिए यहां पहुंचे। इस मौके पर विभिन्न संगठनों से जुड़े किसानों ने प्रदर्शन किया और काले झंडे लहराए। पंजाब पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों ने सभास्थल से कुछ दूरी पर ही प्रदर्शनकारी किसानों को रोक दिया और कुछ को हिरासत में ले लिया। प्रधानमंत्री मोदी के यहां के दौरे की वजह से कड़े सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं। वह यहां शिरोमणि अकाली दल द्वारा आयोजित ‘धन्यवाद रैली’ को संबोधित करने आए हैं जोकि मोदी सरकार द्वारा ‘धान के न्यूनतम समर्थन मूल्य में अब तक की सर्वाधिक बढ़ोतरी’ के मद्देनजर की जा रही है।

पार्टी अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने न्यूनतम समर्थन मूल्य में बढ़ोतरी को ‘अभूतपूर्व ऐतिहासिक वृद्धि’ बताया। पंजाब, हरियाणा और राजस्थान के किसान इस रैली में हिस्सा ले रहे हैं क्योंकि पंजाब के दक्षिण-पश्चिम में मुक्तसर जिले में स्थित मलोट शहर इन राज्यों की सीमा पर स्थित शहर है। प्रधानमंत्री ने पिछले हफ्ते केंद्रीय मंत्रिमंडल द्वारा लागत का डेढ़ गुणा एमएसपी देने के फैसले को किसानों के लिए ‘ऐतिहासिक’ बताया था।

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने केंद्र सरकार द्वारा एमएसपी वृद्धि को खारिज कर दिया था और कहा कि यह ‘कॉस्मेटिक उपाय से ज्यादा और कुछ नहीं’ है। सिंह ने इसके साथ ही कहा था कि यह किसान समुदाय की प्रमुख चिंताओं का समाधान नहीं करता।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Punjab: Farmers protest as Modi arrives to address rally hailing MSP hike
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: punjab, farmers protest, pm modi, address rally hailing msp hike, narendra modi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, punjab-chandigarh news, punjab-chandigarh news in hindi, real time punjab-chandigarh city news, real time news, punjab-chandigarh news khas khabar, punjab-chandigarh news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved