• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पंजाब : मुख्यमंत्री ने पराली नहीं जलाने के लिए किसानों का समर्थन मांगा

Punjab CM seeks support to shun stubble burning - Punjab-Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। धान की पराली जलाने से परहेज करने वाले प्रगतिशील किसानों की सराहना करते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने सोमवार को किसान समुदाय से पराली जलाने को रोकने के लिए बड़े स्तर पर शुरू किए गए अभियान में भाग लेने का आह्वान किया। किसानों के एक समूह के साथ बातचीत में अमरिंदर सिंह ने कहा कि बदलाव के इन एजेंटों ने प्रदूषण मुक्त पर्यावरण बनाने में सहायता करके मानवता की सेवा की है।

उन्होंने कहा कि उनके अनुभवों व विशेषज्ञता को भूमि की उर्वरता को बचाने के लिए सभी के द्वारा दोहराया जाना चाहिए और दूसरी तरफ पर्यावरण प्रदूषण को रोका जाना चाहिए।

तेजी से घटते भूजल के समझदारी के साथ इस्तेमाल करने की जरूरत पर जोर देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि भविष्य की पीढ़ियों के लिए पानी को बचाना किसान समुदाय का कर्तव्य है।

उन्होंने कृषि की विविधता और ड्रिप इरिगेशन जैसी तकनीकों पर जोर दिया और कहा कि यह तकनीक पानी की कमी की समस्या का एकमात्र जवाब हैं। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Punjab CM seeks support to shun stubble burning
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: punjab cm, stubble burning, amarinder singh, farmers, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, punjab-chandigarh news, punjab-chandigarh news in hindi, real time punjab-chandigarh city news, real time news, punjab-chandigarh news khas khabar, punjab-chandigarh news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved