• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पंजाब के मुख्यमंत्री द्वारा प्रसिद्ध कृषि वैज्ञानिक जी. एस. कालकट की निधन पर दु:ख व्यक्त

Punjab cm Expressing grief over the death of Famous agricultural scientist Gurcharan Singh - Punjab-Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने प्रसिद्ध कृषि वैज्ञानिक डा. गुरचरन सिंह कालकट की निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है। 92 वर्ष के डा. कालकट आज दोपहर पी.जी.आई.एम.ई.आर. में बीमारी के बाद स्वर्ग सिधार गए।
अपने शोक संदेश में मुख्यमंत्री ने कहा कि डा. कालकट राज्य में हरित क्रांति लाने के अलावा कृषि के क्षेत्र में बहुत से मिसाली सुधार लाने में अग्रणीय थे। उन्होंने कृषि सैक्टर में समूचे विकास को यकीनी बनाने के लिए डा. कालकट के विलक्षण योगदान को याद किया।
पंजाब राज्य किसान आयोग के संस्थापक चेयरमैन, पंजाब कृषि यूनीवर्सटी लुधियाना के पूर्व वायस चांसलर और पद्म श्री पदन विजेता डाक्टर कालकट की शानदार सेवाओं को याद करते हुए कैप्टन अमरिंंदर सिंह ने कालकट ने अपने समूचे जीवन के दौरान किसानों के कल्याण और खुशहाली के लिए अथक काम करने के अलावा कृषि उत्पादन में मानक और उच्च उत्पादन के वृद्धि के लिए नई कृषि प्रणालियो को लागू किया।
दुखी परिवार के सदस्यों, रिश्तेदारों और दोस्तों के साथ दुख सांझा करते हुए कैप्टन अमरिंंदर सिंह ने दिवंग्त आत्मा की शांंित के लिए परमात्मा के आगे अरदास की।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Punjab cm Expressing grief over the death of Famous agricultural scientist Gurcharan Singh
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: punjab cm, cm amrinder singh expressing grief, death of famous agricultural scientist, gurcharan singh, कृषि वैज्ञानिक डा गुरचरन सिंह, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, punjab-chandigarh news, punjab-chandigarh news in hindi, real time punjab-chandigarh city news, real time news, punjab-chandigarh news khas khabar, punjab-chandigarh news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved