• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने जर्मनी के निवेशकों को लुभाया

Punjab Chief Minister Bhagwant Mann woos German investors - Punjab-Chandigarh News in Hindi

म्यूनिख/चंडीगढ़ । पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सोमवार को देश में अपने दौरे के पहले दिन के दौरान पंजाब को एक पसंदीदा निवेश गंतव्य के रूप में बढ़ावा देने और राज्य में वैश्विक निवेशकों को लुभाने के लिए जर्मनी में कई कार्यक्रमों की शुरूआत की। खाद्य उद्योग के लिए दुनिया के अग्रणी व्यापार मेले, ड्रिंकटेक 2022 में भाग लेने के लिए मुख्यमंत्री को मेस्से मुन्चेन जीएमबीएच के सीईओ रेइनहार्ड फीफर ने आमंत्रित किया था।

इस कार्यक्रम में उद्योग के साथ अपनी आमने-सामने की बातचीत के दौरान, उन्होंने 23-24 फरवरी, 2023 के लिए निर्धारित प्रगतिशील पंजाब निवेशक शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए वैश्विक उद्योगपतियों का गर्मजोशी से स्वागत किया।

आयोजन के दौरान, मान ने जैपलिन, ब्यूहलर, प्रो मिन्ट, डोनाल्डसन, इगस, सिप्रियानी हैरिसन वाल्व्स, पेंटेयर और अन्य जैसी प्रमुख कंपनियों के साथ पंजाब के उद्योग के लिए तेल बीज मशीनरी, औद्योगिक सिस्टम, शुद्धिकरण जैसे विभिन्न प्रौद्योगिकी समाधानों, पानी में रसायनों का मापन, रसायनों के लिए टॉसिंग उपकरण, बायोमास का ऊर्जा में रूपांतरण, औद्योगिक जल उपचार और अन्य औद्योगिक के बारे में विचार-विमर्श किया।

वार्ता के दौरान मुख्यमंत्री ने पंजाब को अवसरों की भूमि के रूप में दिखाया और कंपनियों को राज्य में निवेश करने के लिए कहा।

उन्होंने कहा कि पंजाब ने लंबे समय से खाद्य प्रसंस्करण क्षेत्र में राज्य की प्रगति में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। राज्य सरकार पंजाब में अपना संचालन स्थापित करने में वैश्विक उद्योग को पूरी तरह से समर्थन देने के लिए तैयार है।

पंजाब को कारोबार करने के लिए सबसे पसंदीदा जगह बताते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में निवेश से कंपनियों को काफी फायदा होगा।

उन्होंने कहा कि राज्य में समग्र विकास और समृद्धि के लिए पूर्ण सांप्रदायिक सद्भाव, शांति और सौहार्द मुख्य रूप से जिम्मेदार हैं।

मान ने उद्योगपतियों से आग्रह किया कि वे अपने व्यापार को फैलाने के लिए उत्कृष्ट बुनियादी ढांचे, बिजली, कुशल मानव संसाधन और सर्वोत्तम औद्योगिक और कार्य संस्कृति द्वारा समर्थित इस अनुकूल माहौल का अधिकतम उपयोग करें।

मुख्यमंत्री ने उद्योगपतियों का स्वागत करते हुए कहा कि पंजाब में औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकार हमेशा नए विचारों और नवाचारों के लिए तैयार है।

उन्होंने कल्पना की कि इस यात्रा से राज्य में औद्योगीकरण की प्रक्रिया को एक बड़ा बढ़ावा मिलेगा। मान ने कहा कि वह दिन दूर नहीं जब पंजाब देश का औद्योगिक हब बनकर उभरेगा।

इस बीच, प्रमुख कंपनियों ने मुख्यमंत्री को सकारात्मक प्रतिक्रिया देते हुए उन्हें राज्य में बड़े पैमाने पर निवेश का आश्वासन दिया।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Punjab Chief Minister Bhagwant Mann woos German investors
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: punjab chief minister bhagwant mann, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, punjab-chandigarh news, punjab-chandigarh news in hindi, real time punjab-chandigarh city news, real time news, punjab-chandigarh news khas khabar, punjab-chandigarh news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved