• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बादल पर CM अमरिन्दर ने बोला हमला, कहा-आम आदमी का मतलब भी नहीं पता

Punjab Chief Minister Amarinder Singh attacked on Badal government - Punjab-Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने पंजाब के लोगों के लिए बादल सरकार द्वारा किये कामों के लिए सफ़ेद झूठ बोलने के लिए भारतीय जनता पार्टी के प्रधान अमित शाह की तीखी आलोचना करते हुये कहा कि सबसे बड़ा अकाली नेता तो आम आदमी का मतलब भी नहीं जानता।

कैप्टन सरकार के विरुद्ध झूठे दोषों के साथ लोगों को गुमराह करने की शाह की तरफ से की गई कोशिश की आलोचना करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा अपने भागीदार शिरोमणि अकाली दल के साथ मिलकर बेशर्मी भरे झूठ में बुरी तरह फंस गई है और यह पंजाब में अपनी छिनी हुई राजनैतिक ज़मीन वापिस हासिल करने के लिए निराशाजनक कोशिशें कर रही है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा नेता विरोधी पक्ष के नेताओं को अपना शिकार बनाने के लियेे अत्यन्त दर्जे के घटिया दोष लगाने के साथ-साथ आधारहीन दावे कर रहे हैं और यह लोगों में चर्चा में आने के लिए घटिया दांवपेच इस्तेमाल कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पिछले पाँच सालों में मोदी सरकार कार्यहीनता के कारण पूरी तरह डावां डोल हो गई है।

पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल की तरफ से आम आदमी के तौर पर पंजाब की सत्ता चलाने के शाह के हास्यास्पद दावों को रद्द करते हुये कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने कहा कि शिरोमणि अकाली दल का सरप्रस्त आम आदमी से पूरी तरह अलग रहा है और उस के राज्य में कुशासन के दौरान उसके लंगोटियों ने बेशर्मी से लूटमार की। शिरोमणि अकाली दल-भाजपा सरकार पंजाब के लोगों के लिए एक भी पहलकदमी करने से असफल रही। राज्य में गंभीर वित्तीय संकट के बावजूद केंद्र की भाजपा सरकार राज्य की मदद करने में आगे आने से नाकाम रही।

आज यहाँ जारी एक ताबड़तोड़ बयान में मुख्यमंत्री ने शाह से पूछा, ‘उन्होंने किसानों के लिए क्या किया ? पराली जलाने से रोकने के लिए उन्होंने इन सालों के दौरान क्या किया ? उद्योग में उन्होंने कौन सी पहलकदमियां की ? नौजवानों को नशों में किसने धकेला?’ कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने भाजपा प्रधान से पूछा कि पंजाब के लोगों के कल्याण के लिए पिछली बादल सरकार ने सेहत से शिक्षा और वातावरण से विकास तक कोई भी स्कीम शुरू की।

शाह द्वारा बादल के आम आदमी के तौर पर कामकाज करने के किये गये दावे की खिल्ली उड़ाते हुए कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने कहा कि भाजपा प्रमुख पंजाब की ज़मीनी हकीकतों से पूरी तरह अलग हो चुका है। उन्होंने कहा कि वास्तविकता यह है कि कांग्रेस सरकार ने सिफऱ् राज्य के विकास का पुर्नोद्धार ही नहीं किया बल्कि राज्य के हर वर्ग के कल्याण को यकीनी बनाने के लिए अपने वायदों को पूरा किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर वह आम आदमी के बारे सचमुच चिंतित थे तो उन्होंने किसानों को भारी भरकम कजऱ् से बचाने की जगह उनको आत्महत्याओं के रास्ते पर चले रहने की आज्ञा क्यों दी? उन्होंने मौजूदा सरकार की तरह एस.टी.एफ की स्थापना नहीं की और न ही उन्होंने नशो के माफीए से पंजाब के नौजवानों को बचाने के लिए कोई अन्य स्कीम शुरू की।

नौजवानों को रोजग़ार उपलब्ध करवाने के लिए अपनी सरकार द्वारा घर-घर रोजग़ार और कारोबार योजना शुरू करने की सफलता का जि़क्र करते हुए कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने आगे कहा कि बादल सरकार के पास राज्य के बेरोजग़ार लडक़े और लड़कियों के लिए ऐसी कोई भी स्कीम नहीं थी। उन्होंने कहा, ‘मेरी सरकार ने औद्योगिक बिजली सब्सिडी दी, हमने वैलनेस क्लीनिकस शुरू किये, पीने वाले पानी और सेनिटेशन प्रोजैक्ट शुरू किये, ग्रामीण सडक़ों की मुरम्मत, स्मार्ट सिटी और स्मार्ट विलेज मुहिमें शुरू की। हमने स्कूल, कालेज, सडक़ोंं और पुल बंधाए। हमने पैंशन, आशीर्वाद और अन्य स्कीमों में विस्तार किया। असली हकदारों को लाभ मिलने को यकीनी बनाया और पैसा जाली शासकों और कर्मचारियों की जेबों में नहीं गया। हम छिन चुके उद्योग और निवेश को वापिस ला रहे हैं।’

कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने पूछा कि पूर्व मुख्यमंत्री ने कोई असरदार कल्याण स्कीम शुरू की? अगर उसने ऐसा किया होता तो लोग उसे 2017 के विधानसभा मतदान के दौरान सत्ता से एकतरफ़ न करते। उन्होंने कहा कि आगामी लोक सभा मतदान में शिरोमणि अकाली दल और भाजपा का बहुत बुरा हाल हो जाएगा।

मुख्यमंत्री ने शाह को कहा कि आपको पंजाब के लोगों को गुमराह करना बंद करना चाहिए और आपको यह बताना चाहिए कि आपकी सरकार ने पिछले पाँच साल में क्या किया। उन्होंने कहा कि भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार श्री गुरु नानक देव जी का 550वें प्रकाश पर्व मनाने को यकीनी बनाने के लिए फंड देने में भी असफल रही है। इससे उसकी मानसिकता और जन विरोधी भावनाओं का प्रगटावा होता है। कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने लोगों को इनके झूठे चक्करों में आने से सावधान किया है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Punjab Chief Minister Amarinder Singh attacked on Badal government
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: punjab chief minister amarinder singh, attacked, badal government, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, punjab-chandigarh news, punjab-chandigarh news in hindi, real time punjab-chandigarh city news, real time news, punjab-chandigarh news khas khabar, punjab-chandigarh news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved