• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

लोक संपर्क विभाग के विभिन्न कैडर के अधिकारियों की पदौन्नतियां जल्द

Promotions of officers of various cadres of Public Relations Department soon - Punjab-Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। सूचना एवं लोक संपर्क विभाग के विभिन्न कैडरों की जायज़ मांगों को लेकर मंगलवार को पंजाब पब्लिक रिलेशंस ऑफिसर्ज़ एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल द्वारा विभाग के सचिव गुरकिरत कृपाल सिंह के साथ मुलाकात की गई। विभागीय मांगों पर हमदर्दी से विचार करते हुए सचिव द्वारा विभिन्न कैडर पर काम करते अधिकारियों की पदौन्नतियों को पहल के आधार पर हल करने के लिए जल्द विभागीय पदोन्नति कमेटी (डी.पी.सी.) बुलाने का भरोसा दिया गया और साथ ही वेतन की त्रुटियों को दूर करने के लिए छठे वेतन आयोग के समक्ष मज़बूती के साथ मामला रखने का विश्वास दिलाया गया।
एसोसिएशन की चेयरपर्सन डॉ. सेनू दुग्गल, वाइस चेयरमैन डॉ. ओपिन्दर सिंह लांबा और प्रधान नवदीप सिंह गिल के नेतृत्व में मिले प्रतिनिधिमंडल ने सचिव के पास माँग उठाई कि विभाग में ए.पी.आर.ओ., आई.पी.आर.ओ और डिप्टी डायरेक्टर की पदौन्नतियां पेंडिंग हैं जबकि इसके लिए अधिकारी योग्य तजुर्बा रखते हैं।
एसोसिएशन के जनरल सचिव इकबाल सिंह बराड़ ने विवरण जारी करते हुए बताया कि आई.पी.आर.ओज़ के भी 20 के करीब पद खाली हैं जिनके लिए ए.पी.आर.ओज़ को तरक्की देने की मांग उठाई गई। समूह ए.पी.आर.ओज़ की मेरिट के अनुसार वरिष्ठता सूची जारी करने की भी मांग की गई। इसके साथ ही विभाग में ज्वाइंट डायरेक्टर के 5 पद खाली हैं जिनमें से 4 पदौन्नतियों के द्वारा भरी जानी हैं। यदि डिप्टी डायरेक्टर से ज्वाइंट डायरेक्टर की पदौन्नतियां कर दी जाएं तो डिप्टी डायरेक्टर के लिए तजुर्बा रखते आई.पी.आर.ओज़ भी तरक्की हासिल कर सकते हैं जिससे विभाग के काम में और भी कार्यकुशलता आएगी। इन मांगों के हल के लिए सचिव द्वारा जल्द डी.पी.सी. की मीटिंग बुलाने का भरोसा दिया गया।
एसोसिएशन द्वारा एक अन्य मांग उठाई गई कि पंजाब सरकार द्वारा कायम किए छठे वेतन आयोग द्वारा बुलाए जाने पर एसोसिएशन द्वारा विभाग के विभिन्न कैडरों के वेतनों में असंगतियां दूर करने के लिए मांग पत्र दिया गया था। इस केस को मज़बूत करने के लिए मांग की गई कि विभाग भी वेतन आयोग के समक्ष इन असंगतियों को दूर करने के लिए मज़बूती से केस रखे जिस पर पैरवी करने के लिए सचिव द्वारा विश्वास दिलाया गया।
इस दौरान सचिव द्वारा गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व समागमों के दौरान विभाग के अधिकारियों द्वारा डाले योगदान की भी प्रशंसा की गई।
प्रतिनिधिमंडल में एसोसिएशन के सीनियर उप प्रधान रणदीप सिंह आहलूवालीया, सचिव जनरल शिखा नेहरा, सचिव हरमीत सिंह ढिल्लों, कार्यकारिणी मैंबर डॉ. कुलजीत सिंह मियांपुरी, सुबेग सिंह, रवि इन्द्र सिंह मक्कड़ और अवतार सिंह धालीवाल भी उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Promotions of officers of various cadres of Public Relations Department soon
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: punjab public relations officers association, delegation, gurkirat kripal singh, upgrading officers, senu duggal, punjab news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, punjab-chandigarh news, punjab-chandigarh news in hindi, real time punjab-chandigarh city news, real time news, punjab-chandigarh news khas khabar, punjab-chandigarh news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved