• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

लोग चाहते हैं कि कांग्रेस दोबारा सत्ता में आए : पंजाब के मुख्यमंत्री चन्नी

People want Congress to come back to power: Punjab CM Channi - Punjab-Chandigarh News in Hindi

नई दिल्ली/चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने रविवार को कहा कि पंजाब के लोगों ने कांग्रेस पार्टी को भारी बहुमत से सत्ता में वापस लाने का फैसला किया है। वोट डालने के लिए मतदान केंद्र पर जाने से पहले मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा, "स्थिति स्पष्ट है, लोग कांग्रेस को वापस चाहते हैं, और हम दो-तिहाई बहुमत की ओर बढ़ रहे हैं।"
उन्होंने आरोप लगाया कि इस विधानसभा चुनाव में डेरा सच्चा सौदा ने भाजपा के साथ मिलकर अकाली दल का समर्थन किया है। चन्नी ने आगे कहा, "पंजाब में बेअदबी की घटनाओं के लिए डेरा जिम्मेदार था और उन्हें अब मतदान में उनका समर्थन मिल रहा है।"
उन्होंने कहा, "हम राज्य में सभी को मुफ्त शिक्षा देंगे और अन्य पिछड़े समुदायों (ओबीसी) और कमजोर वर्गों को छात्रवृत्ति भी देंगे और सत्ता में आने के बाद हम जल्द ही इस पर एक नीति तैयार करेंगे।"
चुनाव के मुख्य मुद्दों पर बात करते हुए पंजाब के सीएम ने कहा कि उनका 111 दिनों का कार्यकाल सिर्फ काम का रहा है और इस वजह से हमें लोगों का भारी समर्थन मिल रहा है।
आम आदमी पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल के चुनाव प्रचार पर एक सवाल के जवाब में चन्नी ने कहा कि केजरीवाल किसी भी तरह सत्ता में आना चाहते हैं। इसके लिए उसने खालिस्तानियों जैसे आतंकी संगठनों का सहारा लिया है और अमेरिका स्थित खालिस्तानी नेता गुरपतवंत सिंह पन्नून से पत्र मांगा है।
पंजाब में रविवार को मतदान चल रहा है और 2.14 करोड़ से अधिक मतदाता 1,304 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे।
राज्य प्रशासन द्वारा चुनाव को पूरी तरह शांतिपूर्ण बनाने के लिए व्यापक बंदोबस्त किए गए हैं। राज्य में 14,684 स्थानों पर कुल 24,689 मतदान केंद्र और 51 सहायक मतदान केंद्र बनाए गए हैं, जिनमें से 2,013 को संवेदनशील और 2,952 संवेदनशील मतदान केंद्रों के रूप में चिन्हित किया गया है।
इसके अलावा 1,196 आदर्श मतदान केंद्र, 196 महिला संचालित मतदान केंद्र और 70 दिव्यांग (दिव्यांग) मतदान केंद्र होंगे। सभी मतदान केंद्रों की वेबकास्टिंग भी की जा रही है।
--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-People want Congress to come back to power: Punjab CM Channi
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: chief minister charanjit singh channi, punjab election 2022, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, punjab-chandigarh news, punjab-chandigarh news in hindi, real time punjab-chandigarh city news, real time news, punjab-chandigarh news khas khabar, punjab-chandigarh news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved