• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

PAK ने व्यवस्थित तरीके से अल्पसंख्यकों को निशाना बनाया : हरसिमरत कौर

Pakistan systematically targets minorities: Harsimrat - Punjab-Chandigarh News in Hindi

नई दिल्ली/चंडीगढ़। केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने विदेश मंत्री एस. जयशंकर से पाकिस्तान में व्यवस्थित तरीके से अल्पसंख्यकों को निशाना बनाने के मामले को संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद (यूएनएचआरसी) में उठाने का आग्रह किया है।

जयशंकर को लिखे पत्र में, मंत्री ने कहा है कि विभाजन के समय पाकिस्तान में हिंदुओं और सिखों की आबादी 2.5 लाख थी और जिस तरह से यह केवल अब 7,000 रह गई है, यह खुद ही अल्पसंख्यकों पर अत्याचार का सबूत है।

उन्होंने कहा कि इस तरह के अत्याचार को रोकने के लिए अंतर्राष्ट्रीय समुदाय की ओर से बहुपक्षीय प्रयास किए जाने की जरूरत है।

बादल ने कहा कि मामले को अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय में उठाने की जरूरत है, क्योंकि यह नस्ली सफाया(इथनिंग क्लींजिंग) का मामला है।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में हिंदू और सिख लड़कियों का अपहरण करना और उनका गायब हो जाना रोजाना होने वाली घटना बन गया है और इस तरह के प्रचलन को रोकने के लिए कुछ नहीं किया जा रहा है।

उन्होंने लिखा, "हाल ही में मीडिया ने गुरुद्वारा ननकाना साहिब के एक पुजारी(ग्रंथी) की बेटी के अपहरण, इस्लाम में धर्मातरण और एक मुस्लिम से शादी की आश्चर्यजनक घटना की रिपोर्ट की थी।"

उन्होंने कहा कि धर्म एक निजी मामला है और किसी की इच्छा के विरुद्ध उसपर अपने धर्म को थोपना एक शर्मनाक काम और मौलिक अधिकारों का हनन है।

मंत्री ने कहा, "पाकिस्तान में व्यवस्थित तरीके से अल्पसंख्यकों का सफाया किया जा रहा है।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Pakistan systematically targets minorities: Harsimrat
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: harsimrat kaur badal, foreign minister sk jaishankar, pakistan, targeting minorities, united nations human rights council, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, punjab-chandigarh news, punjab-chandigarh news in hindi, real time punjab-chandigarh city news, real time news, punjab-chandigarh news khas khabar, punjab-chandigarh news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved