• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पद्मश्री डॉ. दिलीप कौर टिवाना के इलाज का खर्च उठाएगी पंजाब सरकार

Padmashri Dr. Dilip Kaur will bear all the expenses for the treatment of Tiwana - Punjab-Chandigarh News in Hindi

निशा शर्मा

चंडीगढ़। पद्मश्री से सम्मानित पंजाबी लेखिका डॉ. दिलीप कौर टिवाना (84) बीमार हैं। इलाज के लिए उन्हें मोहाली के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। सर्दी लगने की वजह से उन्हें फेफड़ों में दर्द की शिकायत थी और सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। उनके इलाज का सारा खर्चा पंजाब सरकार उठाएगी।

स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने दिलीप कौर टिवाना को मोहाली के अस्पताल में दाखिल करवाया था। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को जब उनके अस्पताल में भर्ती होने की जानकारी मिली तो उन्होंने कैबिनेट मंत्री तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा को उनका हालचाल जानने अस्पताल भेजा। इस मौके पर बाजवा ने कहा कि टिवाना के इलाज का खर्च पंजाब सरकार वहन करेगी। उन्होंने डॉ. टिवाना के पति डॉ. भूपिदंर सिंह व उनके बेटे डॉ. सिमरनजीत सिंह को बढ़िया इलाज करवाने का भरोसा दिलाया।

गौरतलब है कि वर्ष 2015 में टिवाना ने 1984 के सिख दंगे और मुस्लिमों के खिलाफ हिंसा के विरोध में पद्मश्री सम्मान लौटा दिया था। केंद्र सरकार को लिखे पत्र में टिवाना ने कहा था कि गौतम बुद्ध और श्री गुरु नानक देव जी की धरती पर सिखों व मुसलमानों के विरुद्ध अत्याचार की घटनाएं हमारे समाज के लिए अपमानजनक हैं। डॉ. टिवाना की रचनाएं हमेशा सामाजिक सरोकारों से जुड़ी रहीं हैं और उन्होंने अपनी लेखनी से पूरी दुनिया में पंजाब का नाम रोशन किया है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Padmashri Dr. Dilip Kaur will bear all the expenses for the treatment of Tiwana
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: punjabi writer padmashri dr dilip kaur tiwana, health minister balbir singh sidhu, chief minister captain amarinder singh, government of punjab, डॉ दिलीप कौर टिवाना, बलबीर सिंह सिद्धू, कैप्टन अमरिंदर सिंह, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, punjab-chandigarh news, punjab-chandigarh news in hindi, real time punjab-chandigarh city news, real time news, punjab-chandigarh news khas khabar, punjab-chandigarh news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved