• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मोहाली में पंजाब पुलिस के इंटेल मुख्यालय पर हमले के आरोप में एक गिरफ्तार

One arrested for attacking Punjab Police Intel Headquarters in Mohali - Punjab-Chandigarh News in Hindi

नई दिल्ली/चंडीगढ़] । मोहाली में पंजाब पुलिस की खुफिया शाखा के मुख्यालय पर रॉकेट लॉन्चर हमले में एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए, निशान सिंह नाम के एक व्यक्ति को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) द्वारा उपलब्ध कराए गए इनपुट की मदद से गिरफ्तार किया गया है। सूत्रों के मुताबिक, फरीदकोट निवासी सिंह ही वह व्यक्ति था जिसने सोमवार को हमला किया था।

मोहाली में पंजाब पुलिस के खुफिया मुख्यालय की खिड़की के शीशे चकनाचूर करने वाली रॉकेट से चलने वाले ग्रेनेड या आरपीजी को दागा गया था।

मोहाली में पुलिस ने एक बयान में कहा था, "सैक्टर 77, एसएएस नगर में पंजाब पुलिस इंटेलिजेंस मुख्यालय में शाम लगभग 7.45 बजे एक मामूली विस्फोट की सूचना मिली थी। कोई नुकसान नहीं हुआ है। वरिष्ठ अधिकारी मौके पर हैं और एक जांच की जा रही है। फोरेंसिक टीमों को बुलाया गया है।"

इससे पहले दिन में एनआईए की एक टीम ने मोहाली का दौरा किया और पूरे अपराध स्थल का निरीक्षण किया। एनआईए का मानना है कि पंजाब में खालिस्तानी समूह फल-फूल रहे हैं, जिसने इलाके की रेकी करने के बाद हमले को अंजाम दिया होगा।

आरपीजी इमारत की तीसरी मंजिल पर उतरा था, जिससे खिड़की के शीशे और फॉल्स सीलिंग का एक हिस्सा टूट गया था। कहा जा रहा है कि हमले में आरपीजी-22 का इस्तेमाल किया गया होगा।

प्रारंभिक जांच से संकेत मिलता है कि हमले में कार सवार दो व्यक्ति शामिल हो सकते हैं। हमले से पहले एक स्विफ्ट डिजायर कार को कथित तौर पर खुफिया शाखा मुख्यालय के बाहर देखा गया था।

पुलिस आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगालने का प्रयास कर रही है। आसपास रहने वाले कई लोगों से पूछताछ की गई है।

एक सूत्र ने कहा, "एनआईए की एक आतंकी इकाई पंजाब पुलिस के संपर्क में है। कुछ खुफिया रिपोर्टें जारी की गई हैं जिसमें कहा गया है कि खालिस्तानी संगठन सक्रिय हैं और वे इलाके में शांति भंग करने की योजना बना रहे हैं।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-One arrested for attacking Punjab Police Intel Headquarters in Mohali
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: intel headquarters, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, punjab-chandigarh news, punjab-chandigarh news in hindi, real time punjab-chandigarh city news, real time news, punjab-chandigarh news khas khabar, punjab-chandigarh news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved