• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

प्रवासी भारतीयों की जमीन और पर्यावरण को बचाएगा 'एनआरआई सभा पंजाब'

NRI Sabha Punjabs new effort to save the land and environment of NRIs - Punjab-Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। भारत से विदेश जाकर बसे प्रवासी भारतीयों के लिए एनआरआई सभा पंजाब ने एक प्रयास किया है। इस प्रयास में एनआरआइज की प्रॉपर्टी पर कब्जा होने से बच जाएगा और पंजाब में पर्यावरण की बिगड़ रही स्थिति में भी सुधार होगा। इस बारे में जानकारी देते हुए एनआरआई सभा पंजाब के अध्यक्षा परविंदर कौर बंगा ने बताया कि इस प्रोजेक्ट का नाम गोल्ड फॉर एनआरआइज ग्रीन फॉर पंजाब है। इसका मकसद विदेश में बैठे भारतीयों की जमीनों के ऊपर पंजाब सरकार द्वारा एक तरह से निगरानी की जाएगी। इस स्कीम के तहत पंजाब सरकार फॉरेस्ट डिपार्मेंट और बागवानी विभाग के साथ मिलकर एनआरआई की जमीन के ऊपर पौधे लगाएगी, जिससे न सिर्फ एनआरआई की कमाई होगी। बल्कि उनकी जमीन पर भी कोई कब्जा नहीं कर पाएगा। परविंदर कौर का कहना है कि उनको काफी उम्मीद है कि काफी एनआरआई इस स्कीम के साथ जुड़ेंगे।


इस स्कीम को शुरू करने के लिए एनआरआई सभा पंजाब ने पर्यावरण प्रेमी और राज्यसभा सदस्य पदम संत बलबीर सिंह सीचेवाल को विशेष रूप से बुलाया। इस मौके पर संत बलबीर सिंह सीचेवाल ने भी यही कहा कि एनआरआई सभा पंजाब का एक अच्छा प्रयास है और मुझे पूरी उम्मीद है कि एनआरआई इससे जुड़ेंगे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-NRI Sabha Punjabs new effort to save the land and environment of NRIs
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: chandigarh, india, foreign, nris, nri sabha, punjab\r\n, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, punjab-chandigarh news, punjab-chandigarh news in hindi, real time punjab-chandigarh city news, real time news, punjab-chandigarh news khas khabar, punjab-chandigarh news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved