• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पंजाब में 5 दिसंबर से हो रहे निवेशक सम्मेलन में MSME को प्रमुखता

MSMEs in focus at Punjab investors summit on December 5 - Punjab-Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। पंजाब के मोहाली में पांच दिसंबर से शुरू हो रहे प्रगतिशील पंजाब निवेशक सम्मेलन में सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम (एमएसएमई) को प्रमुखता दी जाएगी। यह जानकारी रविवार को पंजाब सरकार की ओर से दी गई।

सरकार ने कहा कि इस सम्मेलन में अग्रणी उद्योगपतियों, नए युग के उद्यमियों के अलावा पंजाब के एमएसएमई क्षेत्र की भागीदारी रहेगी। सरकार की ओर से कहा गया कि प्रदेश की कामयाबी के अनुभव को प्रदर्शित करने का यह एक आदर्श मंच होगा।

अतिरिक्त मुख्य सचिव विनी महाजन ने कहा कि सरकार ने बड़े विदेशी निवेश पर पूरी तरह से फोकस करने के बजाए उद्योग की सहभागिता के माध्यम से एमएसएमई की मदद के लिए आंतरिक प्रयासों का साहसिक कदम उठाया है जिससे उनके विकास को मदद मिल सकती है।

इस सम्मेलन का मकसद अनेक क्षेत्रों में मजबूत एमएसएमई इकाइयों को प्रमुखता देना है जो अंतर्राष्ट्रीय ग्राहकों के साझेदार बनकर उनकी वैश्विक मूल्य श्रंखला में मदद कर सकती हैं।

महाजन ने कहा कि राज्य जापान, यूएई और जर्मनी समेत अंतर्राष्ट्रीय कंपनियों के साथ साझेदारी कर रहा है जिन्होंने निवेश बढ़ाने की दिलचस्पी जाहिर की है।

उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार ने ढाई साल के भीतर 50,000 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश हासिल किया है। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-MSMEs in focus at Punjab investors summit on December 5
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: msme, focus, punjab investors summit, december 5, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, punjab-chandigarh news, punjab-chandigarh news in hindi, real time punjab-chandigarh city news, real time news, punjab-chandigarh news khas khabar, punjab-chandigarh news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved