• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

ब्रेवहार्ट राईड के साथ मिलिट्री लिट्रेचर फेस्टिवल का आधार बंधा

Military Literature Festival with Braveheart Ride - Punjab-Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़ । बेहद शिद्दत के साथ प्रतीक्षा किए जा रहे ‘मिलिट्री लिट्रेचर फेस्टिवल 2018’ के लिए मंच तैयार करते हुए ‘ब्रेवहार्ट राईड’ के दौरान रविवार की सुबह सीनियर मोटर साइकिल सवारों ने शहर की सडक़ों को अपने वाहनों की गूंज से भर दिया। इस रैली के साथ इस रोमांचक मौके से पहले होने वाली गतिविधियां शिखर पर पहुंच गईं।
रैली में कुल 450 साहसी मोटर साइकिल सवारों ने भाग लिया, जिससे उत्साही भीड़ का जोश उमडऩे लगा। शानदार इनफील्ड, ट्राईअंफ, बी.एम.डब्ल्यू, हारले मोटरसाईकल चला रहे सेना के तीनों विंगों के सीनियर साथियों की हाजिऱी वाली इस रैली का उद्देश्य सुरक्षित ड्राइविंग और अनुशासन महारत का प्रदर्शन करना था। इस प्रोग्राम को इस तरह भी तैयार किया गया था जिससे उत्तरी भारत के सभी आयु वर्ग के लोगों की हिस्सेदारी यकीनी बनाई जा सके।
‘मिलिट्री लिट्रेचर फेस्टिवल’ (एम.एल.एफ.) के शानदार बैज़ों के साथ सजे मोटर साइकिल सवारों ने चण्डीगढ़ क्लब के बाहर से रैली की शुरुआत की और चंडीमन्दिर छावनी में रुकने से पहले शहर की सडक़ों का चक्कर लगाया। रैली को झंडी दिखाते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के सीनियर सलाहकार लैफ्टिनैंट जनरल (सेवामुक्त) टी.एस. शेरगिल्ल (पी.वी.एस.एम) ने सुरक्षित ड्राइविंग सम्बन्धी संदेश फैलाने के लिए रैली में भाग लेने वालों के परिश्रम की प्रशंसा की। लोक हित के लिए ऐसे महान कार्य करवाने के लिए प्रबंधकों की तारीफ़ करते हुए जनरल शेरगिल्ल ने भविष्य में इस तरह के और प्रोग्राम करवाने की भी अपील की।
सप्ताह के अंत के दौरान एम.एल.एफ. में होने वाले अन्य प्रोग्रामों में नौजवान विद्यार्थियों की शिरकत की ज़रूरत के महत्व को बताते हुए जनरल शेरगिल्ल ने कहा कि इस फेस्टिवल का प्रारंभिक उद्देश्य नौजवानों में देशभक्ति की भावना पैदा करना और उनको पंजाब के अमीर सैन्य इतिहास बारे अवगत करवाना है।
उन्होंने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह, जो ख़ुद एक सैन्य इतिहासकार हैं, की इस बात पर प्रशंसा की कि वह इतने बड़े प्रोग्राम की सफलता यकीनी बनाने के लिए निजी पहलकदमी कर रहे हैं।
इससे पहले जनरल शेरगिल्ल ने शहीद सैनिकों, जिन्होंने अपना फज़ऱ् निभाते हुए शहादत पाई, के महान बलिदान को सजदा करते हुए ‘चण्डीगढ़ वार मेमोरियल’ में फूल माला चढ़ाई। सैनिक स्कूल कपूरथला के विद्यार्थियों के बैंड की धुनों के दौरान एन.सी.सी. कैडिटों ने उनको ‘गार्ड ऑफ ऑनर’ दिया। इस अवसर पर जनरल शेरगिल्ल के साथ मेजर जनरल टी.पी.एस. वड़ैच, लैफ्टिनैंट जनरल एन.एस. बराड़ और लैफ्टिनैंट जनरल चितेंदर सिंह उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Military Literature Festival with Braveheart Ride
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: military literature festival, punjab news, punjab hindi news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, punjab-chandigarh news, punjab-chandigarh news in hindi, real time punjab-chandigarh city news, real time news, punjab-chandigarh news khas khabar, punjab-chandigarh news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved