• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

करतारपुर कॉरिडोर : उम्मीद है, PAK 20 डॉलर शुल्क को समाप्त कर देगा : अमरिंदर सिंह

बटाला। पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने गुरुवार को उम्मीद जताई कि पाकिस्तान अंतत: श्री करतारपुर साहिब जाने के लिए भारतीय तीर्थयात्रियों से 20 डॉलर का शुल्क नहीं लेगा। सिंह ने कहा कि पाकिस्तान सिख भावना और परंपरा को समझेगा, जो इस समुदाय को गुरुद्वारों और मंदिरों में जाने के लिए भुगतान करने से रोकती है। उन्होंने कहा कि धर्मनिरपेक्ष भावना के प्रति सम्मान दिखाते हुए बादशाह अकबर ने भी गैर-मुसलमानों पर जजिया कर समाप्त कर दिया था। उन्होंने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से सिख तीर्थयात्रियों की भावनाओं के मद्देनजर 20 डॉलर के शुल्क पर पुनर्विचार करने का आग्रह किया।

मुख्यमंत्री ने इस शुल्क और हज यात्रियों से सऊदी अरब द्वारा वसूले जाने वाले शुल्क में कोई तुलना नहीं पाई और इसकी वजह उन्होंने सिख परंपरा को बताया जो गुरुद्वारों, मंदिरों में जाने के लिए भुगतान से रोकती है।

यहां मीडियाकर्मियों से बात करते हुए मुख्यमंत्री ने भारत और पाकिस्तान के बीच करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन के लिए समझौते पर हस्ताक्षर करने का स्वागत किया। इसके तहत प्रतिदिन सूर्योदय से सूर्यास्त तक 5,000 श्रद्धालुओं को समूहों में या व्यक्तिगत रूप से पाकिस्तान के ऐतिहासिक करतारपुर गुरुद्वारा जाने की अनुमति होगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Kartarpur Corridor: Hopefully, Pakistan will abolish 20 Dollar fee: Amarinder Singh
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: chief minister amarinder singh, mr kartarpur sahib, indian pilgrims, $ 20, will not charge, chandigarh news, punjab news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, punjab-chandigarh news, punjab-chandigarh news in hindi, real time punjab-chandigarh city news, real time news, punjab-chandigarh news khas khabar, punjab-chandigarh news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved