• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पंजाब में निवेश को इच्छुक है चमडा उद्योग से जुड़े उद्योगपति

Interested industrialists engaged in leather industry to invest in Punjab - Punjab-Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह की मार्ग से हट कर अलग प्रयास और निवेशक पक्षीय नीतियों से उत्साहित होकर देश कुछ प्रसिद्ध चमड़ा और जूता उत्पादकों ने राज्य में अपने उद्धम स्थापित करने में काफी रूचि दिखाई है ।

चमड़ा निर्यात कौंसिल के प्रतिनिधियों के साथ उत्पादकों का एक वफद नई दिल्ली में सी.ई.ओ इनवेस्टमैंट पंजाब रजत अग्रवाल को मिला । अग्रवाल ने उनको राज्य में चमड़ा, जूता और इससे सम्बन्धित इकाईयां स्थापित करने के लिए पूरा सहयोग और मदद देने का भरोसा दिलाया ।

उन्होंने राज्य में चमड़ा उद्योग को उत्साहित करने के लिए मुख्यमंत्री की सोच संबंधी जानकारी दी । मुख्यमंत्री ने पहले ही उद्योग विभाग को कहा है कि भारत सरकार की ‘मेगा लैदर क्लस्टर’ स्कीम के तहत जालंधर में ‘स्पैशल परपज व्हीकल’ स्थापित करने की संभावनाओं का पता लगाएं जिससे चमड़ा उदपादकोंं को बढिय़ा बुनियादी ढांचा प्राप्त हो सकेगा ।

नई औद्योगिक और व्यापार नीति के तहत उद्यमियों को दी जा रही रियायतों संबंधी वफद को अवगत करवाते हुए सी.ई.ओ इनवेस्ट पंजाब ने कहा कि राज्य सरकार संयुक्त इकाईयों में मियादी पूँजी निवेश पर 200 प्रतिशत तक नैट.एस.जी.एस.टी रियायतों की पेशकश कर रही है । इसके इलावा राज्य में अतिरिक्त बिजली है और इकाईयाँ को यह 5 रुपए प्रति यूनिट के हिसाब के साथ उपलब्ध करवाई जा रही है । बिजली ड्यूटी पर 100 प्रतिशत छूट है । स्टैंप ड्यूटी और जायदाद टैक्स पर भी 100 प्रतिशत छूट है ।

फैक्टरियों के लिए बहुमंजिला स्थानों की तजऱ् पर तुरंत सुविधाएं दिए जाने की वफद की माँग के सम्बन्ध में प्रशासनिक डायरैक्टर पंजाब लघु उद्योग निर्यात कॉर्पोरेशन डीपीएस खरबन्दा ने ऐसा माडल पैदा करने की रूप रेखा तैयार करने का जायज़ा लेने का वायदा किया है ।

इससे पहले पी.एस.आई.ई.सी के एमडी ने वफद को जालंधर से 20 कि.मी दूर कपूरथला में 293 एकड़ ज़मीन पर मिक्सड यूज्ड इंडस्ट्रियल पार्क (एम.यू.आई.पी) में कामकाज के लिए पूरी तरह तैयार ज़मीन संबंधी जानकारी दी । यह औद्योगिक हब विभिन्न उद्योगों के लिए है । इस एम.यू.आई.पी में अलग -अलग ट्रेडों के कामगारों का कौशल बढ़ाने के लिए सांझा सुविधा केंद्र होगा । स्थानीय उद्योगों की ज़रूरत के अनुसार इस कौशल का स्तर ऊँचा उठाया जा सकेगा । इसमें कामगारों के होस्टल की भी सुविधा है ।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Interested industrialists engaged in leather industry to invest in Punjab
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: punjab, interested industrialists engaged, leather industry, invest in punjab, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, punjab-chandigarh news, punjab-chandigarh news in hindi, real time punjab-chandigarh city news, real time news, punjab-chandigarh news khas khabar, punjab-chandigarh news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved