• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

चंडीगढ़ में बीजेपी ने आप को एक वोट से हराकर मेयर पद पर किया कब्जा

In Chandigarh, BJP defeated AAP by one vote and captured the post of mayor. - Punjab-Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मंगलवार को आम आदमी पार्टी (आप) को एक वोट से हराकर चंडीगढ़ नगर निगम में मेयर का पद बरकरार रखा है। मेयर चुनाव में बीजेपी के अनूप गुप्ता को 15 वोट मिले, जबकि आप उम्मीदवार जसबीर सिंह को 14 वोट मिले। कांग्रेस के छह सदस्य और शिरोमणि अकाली दल (एसएडी) के एक सदस्य के मतदान से दूर रहने के बाद यह लड़ाई काफी करीबी बन गई।
भाजपा और आप दोनों को 14-14 वोट मिलने के बाद चंडीगढ़ की भाजपा सांसद किरण खेर ने सदन की सदस्य होने के नाते बीजेपी के पक्ष में निर्णायक वोट डाला। आप की सुमन शर्मा को हराकर बीजेपी के हरजीत सिंह डिप्टी मेयर बने।
इस बीच, आम आदमी पार्टी ने दावा किया कि भाजपा के पक्ष में पड़ा एक वोट अवैध था। पिछले साल भी बीजेपी ने आप को महज एक वोट से हराकर मेयर पद पर जीत हासिल की थी। उस समय, आप उम्मीदवार अंजू कात्याल के पक्ष में एक वोट को अवैध घोषित कर दिया गया था, जिससे भाजपा की सरबजीत कौर निगम में शीर्ष कुर्सी पर काबिज हो गईं।
--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-In Chandigarh, BJP defeated AAP by one vote and captured the post of mayor.
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: chandigarh, bjp, aap, mayor election, anoop gupta, 15 votes, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, punjab-chandigarh news, punjab-chandigarh news in hindi, real time punjab-chandigarh city news, real time news, punjab-chandigarh news khas khabar, punjab-chandigarh news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2023 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved