• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

चंड़ीगढ़ एयरपोर्ट को 6 महीने के लिए बंद करने पर हाईकोर्ट नाराज

High court announces closing down for Chandigarh Airport for 6 months - Punjab-Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। चंडीगढ़ एयरपोर्ट को छह महीने के लिए बंद करने पर पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने नाराजगी जताई है। हाईकोर्ट ने कहा कि केन्द्र सरकार ने हमेशा चंडीगढ़ के साथ भेदभाव किया है। केन्द्र सरकार नहीं चाहती कि चंडीगढ़ से कोई इंटरनेशनल फ्लाइट चले। दिल्ली से हमेशा यह दबाव रहता है कि चंडीगढ़ एयरपोर्ट को कैसे फेल किया जाए।
जस्टिस एस.एस. सारों एवं जस्टिस अवनीश ङिांगन की खंडपीठ ने मंगलवार को यह प्रतिक्रिया उस अर्जी पर करते हुए दी, जिसमें कहा गया था कि इंटरनेशनल एयरपोर्ट के रनवे की रिकार्पेटिंग के चलते छह महीने तक शाम के बाद एयरपोर्ट से फ्लाइट्स बंद की जा रही हैं।

हाईकोर्ट ने केंद्र सरकार को कड़ी फटकार लगाते हुए कहा कि यह पहली मिसाल होगी जहां एयरपोर्ट बनने के तीन साल बाद रनवे की रिकार्पेटिंग का काम शुरू होगा। इससे साफ है कि केंद्र सरकार व दिल्ली में बैठी अफसरशाही नहीं चाहती कि चंडीगढ़ से इंटरनैशनल फ्लाइट्स चलें। बेंच ने कहा कि पीयू हो या एयरपोर्ट, पी.जी.आई. हो या डैंटल कॉलेज हर मामले में केंद्र चंडीगढ़ प्रशासन के साथ सौतेला व्यवहार करता नजर आता है।

हाईकोर्ट ने केंद्र को फटकार लगाते हुए पूछा कि क्या दिल्ली वालों के लिए चंडीगढ़ ब्रिटिश कॉलोनी है जो केंद्र हर स्तर पर इसके साथ भेदभाव करता हैं। जस्टिस एस.एस. सारों एवं जस्टिस अवनीश ङिांगन की खंडपीठ ने एक बार फिर कहा कि यह करोड़ों का घोटाला है और इसकी सीबीआई. जांच जरूरी हैं। एक बार तो हाईकोर्ट ने सी.बी.आई. के वकील को बुला भी लिया था लेकिन बाद में केंद्र सरकार के आग्रह पर सी.बी.आई. को कोई निर्देश नहीं दिए गए। बावजूद इसके उन्हें कहा है कि वो देखें की इस मामले में क्या किया जा सकता हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-High court announces closing down for Chandigarh Airport for 6 months
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: punjab news, chandigarh, news, high court, announces, close, chandigarh airport for 6 months, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, punjab-chandigarh news, punjab-chandigarh news in hindi, real time punjab-chandigarh city news, real time news, punjab-chandigarh news khas khabar, punjab-chandigarh news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved