• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

हरसिमरत ने 84 दंगों के लिए गांधी परिवार पर कार्रवाई की मांग की

Harsimrat Kaur Badal hails Sajjan Kumars conviction in anti Sikh riots case - Punjab-Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने सोमवार को गांधी परिवार को खिलाफ कार्रवाई की मांग की और आरोप लगाया कि परिवार ने 1984 सिख नरसंहार के अपराधियों को राजनीतिक संरक्षण दिया। हरसिमरत बादल ने यहां संवाददाताओं से कहा कि 'कई लोगों की हत्या के मामले में दिल्ली उच्च न्यायालय द्वारा गांधी परिवार के वफादार सज्जन कुमार को दोषी करार दिए जाने पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को बताना चाहिए कि उन्होंने क्यों झूठ बोला कि कांग्रेस नरसंहार में संलिप्त नहीं थी।'
सज्जन कुमार के खिलाफ दिल्ली उच्च न्यायालय का फैसला आने के बाद शिरोमणि अकाली दल के वरिष्ठ नेता बिक्रम सिंह मजीठिया और दलजीत सिंह चीमा के साथ मीडिया को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कांग्रेस द्वारा बंद कराए गए पुराने मामलों को फिर से खुलवाने और विशेष जांच दल (एसआईटी) द्वारा नए सिरे से जांच कराने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फैसले के कारण ही यह संभव हो पाया। हरसिमरत ने कहा कि फैसले से न केवल सज्जन कुमार बल्कि पूरी कांग्रेस पार्टी कठघरे में आई है।

उन्होंने कहा , "अब अदालत ने साफ कर दिया है कि राजनीतिक संरक्षण के कारण 1984 पीड़ितों को न्याय नहीं मिला। अब संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी के खिलाफ भी कार्रवाई होनी चाहिए, 1984 नरसंहार मामले में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के सहयोगी के रूप में उनकी भूमिका के बारे में पूछताछ की जानी चाहिए।" उन्होंने कहा, "इसी तरह राहुल गांधी को भी लोगों को बताना चाहिए कि उन्होंने महीनों पहले झूठ क्यों बोला था कि कांग्रेस पार्टी की 1984 नरसंहार में कोई भूमिका नहीं है।" सज्जन कुमार के खिलाफ सोमवार को आए फैसले को पीड़ितों की लिए उम्मीद बताते हुए हरसिमरत कौर बादल ने कहा, "मुझे उम्मीद है कि जगदीश टाइटलर और कमलनाथ को भी जल्द उनके किए का दंड मिलेगा।" उन्होंने 'कांग्रेस द्वारा कमलनाथ को मध्य प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाकर उन्हें संरक्षण देने की' निंदा की।

उन्होंने इस 'ऐतिहासिक फैसले' के लिए दिल्ली उच्च न्यायालय को धन्यवाद देते हुए कहा कि इससे न्यायिक प्रक्रिया में लोगों का विश्वास और मजबूत हुआ है। उन्होंने चिन्हित किया, "अकाली दल ने 2014 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने यह मुद्दा उठाया था और एसआईटी बनाई गई थी, जिसने पुराने मामले फिर से खोले और 1984 के एक मामले में दो आरोपियों नरेश यादव और यशपाल को दोषी ठहराया गया।" मजीठिया ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि अदालत में सज्जन कुमार का बचाव वरिष्ठ कांग्रेसी नेता कपिल सिब्बल के बेटे अमित सिब्बल द्वारा किया गया। हरसिमरत कौर बादल के छोटे भाई मजीठिया ने कहा, "गांधी परिवार के निजी हस्तक्षेप से ही ऐसा होना मुमकिन है।"
(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Harsimrat Kaur Badal hails Sajjan Kumars conviction in anti Sikh riots case
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: harsimrat kaur badal, sajjan kumars, conviction, anti sikh riots case, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, punjab-chandigarh news, punjab-chandigarh news in hindi, real time punjab-chandigarh city news, real time news, punjab-chandigarh news khas khabar, punjab-chandigarh news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved