• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

चुनाव आयोग भारत से परामर्श लेने संबंधी दिशा निर्देश जारी किये

Guidelines for consultation with EC Elections India - Punjab-Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। चुनाव आयोग भारत ने बुधवार को एक पत्र जारी करके राज्य सरकार के अधिकारियों और विभागों को निर्देश जारी किये हैं कि किसी भी मामले में परामर्श लेने के लिए सीधे तौर पर कोई प्रस्ताव न भेजा जाये, बल्कि प्रस्ताव राज्य के मुख्य सचिव के नेतृत्व में गठित स्क्रीनिंग कमेटी द्वारा ध्यानपूर्वक अध्ययन करने के उपरांत मुख्य चुनाव अधिकारी के द्वारा भेजा जाये।

आयोग द्वारा जारी पत्र में कहा गया कि राज्य के कुछ अधिकारियों/विभागों द्वारा अपने स्तर पर ही प्रस्ताव आयोग को परामर्श के लिए भेजे जा रहे हैं। आयोग द्वारा आदर्श चुनाव आचार संहिता संबंधी पहले से ही जारी हिदायतों की पालना करने के लिए हरेक अधिकारी/विभाग को यकीनी बनाने के लिए कहा और किसी भी किस्म का प्रस्ताव सीधे तौर पर आयोग को न भेजने की हिदायत की।

सभी प्रस्ताव स्क्रीनिंग कमेटी, जो कि इस कार्य के लिए गठित की गई है, द्वारा अच्छी तरह जाँच-पड़ताल करने के उपरांत और मुख्य चुनाव अधिकारी द्वारा अपनी टिप्पणी सहित आयोग को भेजें।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Guidelines for consultation with EC Elections India
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: election commission of india, state government, officers, chandigarh news, punjab news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, punjab-chandigarh news, punjab-chandigarh news in hindi, real time punjab-chandigarh city news, real time news, punjab-chandigarh news khas khabar, punjab-chandigarh news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved