• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल बोले - हरसिमरत कौर के इस्तीफे पर गर्व है

Former Chief Minister Parkash Singh Badal said - proud of Harsimrat Kaur resignation - Punjab-Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़ । पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने किसानों से जुड़े तीन बिलों के विरोध में बहू हरसिमरत कौर के केंद्रीय मंत्री पद से इस्तीफा देने को साहसिक फैसला बताया है। उन्होंने इसे शिरोमणि अकाली दल की ओर से किसान हितों की दिशा में उठाया गया कदम बताया। बादल ने कहा, "मैं इस फैसले के लिए अपनी पार्टी के प्रति कितना खुश और गौरवान्वित महसूस करता हूं, यह शब्दों में व्यक्त नहीं हो सकता।" अकाली दल संरक्षक और पंजाब के पांच बार के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने कहा, "अकालियों को पद का लालच कभी नहीं रहा। आपातकाल के दौरान भी हमने पद को त्याग दिया था और अन्याय के खिलाफ लड़े थे। हमने जेलों को भरा है। हमारी यह पंरपरा हमेशा जीवित रहेगी।"

अकाली नेता ने कहा कि किसानों की हालत पहले से भी दयनीय है। ऐसे में शिरोमणि अकाली दल मजबूती से किसानों की लड़ाई लड़ रहा है। पार्टी की लीडरशिप के साथ पूरा संगठन खड़ा है। पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने कहा कि केंद्रीय मंत्रिमंडल में अपनी एकमात्र प्रतिनिधि हरसिमरत कौर बादल के इस्तीफे के साथ ही शिरोमणी अकाली दल ने एक बार फिर किसानों और मजदूरों के हित में खड़े होने की प्रतिबद्धता दिखाई है।

प्रकाश सिंह बादल ने कहा कि लोग अकाली लीडरशिप से यही उम्मीद करते हैं। मौजूदा नेतृत्व पूरी तरह से किसानों की जरूरत की घड़ी में उनकी उम्मीदों पर खरा उतरा है। बादल ने पार्टी की कोर कमेटी के ऐतिहासिक और सैद्धांतिक रुख की सराहना की। उन्होंने कहा कि शिरोमणी अकाली दल ने किसानों की भावनाओं को केंद्र सरकार तक पहुंचाने की कोशिश की और किसानों के साथ व्यापक विचार विमर्श के लिए सांसदों की सर्वदलीय कमेटी को इस कानून के बारे मनाने की पूरी कोशिश की।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Former Chief Minister Parkash Singh Badal said - proud of Harsimrat Kaur resignation
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: former chief minister parkash singh badal, punjab news, punjab hindi news, harsimrat kaur, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, punjab-chandigarh news, punjab-chandigarh news in hindi, real time punjab-chandigarh city news, real time news, punjab-chandigarh news khas khabar, punjab-chandigarh news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved