• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

डेयरी फार्मिंग को बढ़ावा देने के लिए पांच सदस्यीय कमेटी का गठन: CM अमरिन्दर सिंह

चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने किसानों की आय बढ़ाने के उद्देश्य से डेयरी सैक्टर को बढ़ावा देने के लिए व्यापक योजना बनाने के लिए उच्च स्तरीय कमेटी का ऐलान किया है। मंगलवार को यहां पशु पालन, डेयरी और मछली पालन के क्षेत्रों से सम्बन्धित राज्य के विकास प्रोजेक्टों और स्कीमों की प्रगति का जायजा लेने के लिए मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में उच्च स्तरीय मीटिंग हुई।

इस मीटिंग के बाद सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने पशु पालन विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव को 5-सदस्यीय कमेटी के गठन के लिए जरूरी औपचारिकताएं मुकम्मल करने के लिए कहा। यह कमेटी पंजाब राज्य किसान कमीशन के चेयरमैन, पशु पालन विभाग के डायरैक्टर, डेयरी विकास विभाग के डायरैक्टर और गुरू अंगद देव वैटरनरी एंड एनिमल साईंसिज़ यूनिवर्सिटी, लुधियाना के एक नुमायंदों पर आधारित होगी। यह कमेटी सहायक पेशों के द्वारा किसानों की आय बढ़ाने के मकसद से कृषि विविधता को उत्साहित करने के लिए सुझाव देगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Formation of a five-member committee to promote dairy farming: Capt Amarinder Singh
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: chief minister capt amarinder singh, dairy farming, promotion, five-member committee, punjab news, मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह, डेयरी फार्मिंग, बढ़ावा, पांच सदस्यीय कमेटी, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, punjab-chandigarh news, punjab-chandigarh news in hindi, real time punjab-chandigarh city news, real time news, punjab-chandigarh news khas khabar, punjab-chandigarh news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved