• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

फूड सेफ्टी टीमों ने की घटिया दुग्ध पदार्थों की रेलवे स्टेशनों पर जांच

चंडीगढ़। राज्य में छापेमारी और जांच संबंधी गतिविधियों को जारी रखते हुए फूड सेफ्टी की टीमों द्वारा पड़ोसी राज्यों से आ रहे घटिया किस्म के खोये और पनीर को रोकनो के उद्देश्य से सुबह तडक़े छापेमारी करके जांच की गई।

इस संबंधी और जानकारी देते हुए के.एस. पन्नू, कमिश्नर, फूड सेफ्टी ने बताया कि पड़ोसी राज्यों से बहुत बड़ी मात्रा में घटिया किस्म के खाद्य पदार्थ सुबह के पहले समय में आने वाली रेल गाड़ीयों के द्वारा राज्य के बाज़ारों में पहुँचा जा रहा है। इस सम्बन्ध में रेलवे अथॉरिटी के साथ मीटिंग की गई ताकि उनको इस मामले से अवगत करवाया जा सके। इसके बाद विशेष टीमों द्वारा कुछ रेलवे स्टेशनों की चैकिंग की गई।
मौके पर सैंपल लिए गए जो कि स्टेट लैबोरेटरी खरड़ में जांच के लिए भेज दिए गए। रेलवे अथॉरिटी को विनती की गई है कि जिन रेलवे स्टेशनों पर ऐसे घटिया दूध से बने पदार्थों की आमद आज नहीं हुई है उनकी पहुँच के उपरांत, लिफ्टिंग से पहले फूड सेफ्टी की टीमों को सूचित कर दिया जाये जिससे सैंपल लिए जा सकें और क्वालिटी टैस्ट करवाया जा सके। रेलवे अथॉरिटी की तरफ से पूरा सहयोग और ऐसे पदार्थों की आमद संबंधी हर किस्म की जानकारी देने का भरोसा दिया गया है।

पन्नू ने बताया कि पड़ोसी राज्यों से सडक़ मार्गों के द्वारा आ रहे ऐसे घटिया दूध और दूध -उत्पादों की आमद को रोकने के लिए सडक़ोंं पर विशेष नाके भी लगाए गए हैं। इसके अलावा दूध संस्थानों की राज्य स्तरीय जांच आज दूसरे दिन भी जारी रही, जिसके दौरान 150 सैंपल लिए गए और क्वालिटी जांच के लिए भेजे गए। ये सैंपल बड़े डेयरी धारकोंं और दूध बेचने वालों से लिए गए। इसके साथ ही देशी घी, खोया, पनीर के सैंपल भी लिए गए और जांच के लिए भेजे गए। इस छापेमारी के दौरान घटिया दूध और संक्रमित क्रीम भी बरामद की गई और मौके पर ही नष्ट कर दी गई। उन्होंने कहा, ‘‘ये छापेमारियां तब तक जारी रहेंगी जब तक पंजाब के बाजारों में से नकली दूध की अंतिम बूंद और दूध उत्पादों का सफाया नहीं हो जाता।’’

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Food safety teams investigate poor milk products at railway stations
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: raiding milk institutions, 150 samples taken, food safety teams, poor milk products, railway stations, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, punjab-chandigarh news, punjab-chandigarh news in hindi, real time punjab-chandigarh city news, real time news, punjab-chandigarh news khas khabar, punjab-chandigarh news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved