• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

अनुसंधान कार्यों के लिए गडवासू के आईसीएआर को पहला स्थान, सीएम ने बधाई दी

First position, ICAR Gdwasu for research work, CM congratulated - Punjab-Chandigarh News in Hindi

लुधियाना। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने भारतीय कृषि अनुसंधान कौंसिल (आई.सी.ए.आर) द्वारा सभी कृषि यूनिवर्सिटियों में से गुरू अंगद देव वेटनरी एंड एनिमल विज्ञान यूनिवर्सिटी (गडवासू) को पहले नंबर की यूनिवर्सिटी ऐलाने जाने पर ख़ुशी व्यक्त की है।
यह नेशनल एग्रीकल्चरल रिर्सच व्यवस्था (एन.ए.आर.एस.) के सभी संबंधित इंस्टीच्यूटों में से भी तीसरे स्थान पर आई है। गडवासू के वाइस चांसलर डा. ए.एस. नन्दा 16 जुलाई, 2018 को नई दिल्ली में आई.सी.ए.आर. के स्थापना दिवस के मौके अवार्ड समारोह के दौरान यह अवार्ड प्राप्त करेंगे।
गडवासू को पशु धन और मछली पालन के क्षेत्र में अनुसंधान और विकास सरगर्मियों के लिए यह मान्यता मिली है। इसकी तरफ से प्रांतीय कृषि जी.डी.पी. में तकरीबन 36 प्रतिशत योगदान पाया जा रहा है। मुख्यमंत्री द्वारा इन क्षेत्रों को बढ़ावा देने के लिए लगातार पैरवी की जा रही है और किसानों को रिवायती फसलों से इन धंधों को अपनाने के लिए उत्साहित किया जा रहा है। आईसीआर की तरफ से एन.ए.आर.एस. में कृषि यूनिवर्सिटियों की दर्जाबन्दी की गई है। इसका मुख्य उद्देश्य विश्व यूनिवर्सिटियों के ढांचे में भारतीय यूनिवर्सिटियों के स्तर में सुधार लाना है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-First position, ICAR Gdwasu for research work, CM congratulated
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: punjab, icar of gadhasu, first position, cm congratulated, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, punjab-chandigarh news, punjab-chandigarh news in hindi, real time punjab-chandigarh city news, real time news, punjab-chandigarh news khas khabar, punjab-chandigarh news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved