• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पंजाब के किसान बनाने में लगे हैं लकड़ी की साइकिलें

Farmers of Punjab are engaged in making wooden bicycles - Punjab-Chandigarh News in Hindi

निशा शर्मा
चंडीगढ़।
पंजाब के किसान लकड़ी की साइकिलें तैयार करने लगे हैं। एक दिन में वे लकड़ी की एक साइकिल तैयार कर लेते हैं। एक साइकिल को बनाने में करीब सात किलो लकड़ी लगती है और इस पर तीन हजार रुपए का खर्चा आता है। लोगों की तरफ से मांग आई तो किसान बड़ी तादाद में लकड़ी की साइकिलें बना कर उन्हें बड़े पैमाने पर बाज़ार में बेचने के इच्छुक हैं।

बठिंडा जिले में तुंगवाली गांव के किसान गुरचरण सिंह मान ने टाहली के पेड़ की लकड़ी इकट्ठी की और लोहे के ढांचे वाली साईकिल के बराबर ऊंचाई की साइकिल बना दी। इस साइकिल में रबर के टायर-ट्यूब फिट किये गए हैं। यह साइकिल चलने में बेहद हल्की है और इसके रख-रखाव का खर्चा भी बेहद कम है। हाल में तैयार की गई लकड़ी की साइकिलें प्रदर्शन के लिए लोगों के सामने रखी गई हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Farmers of Punjab are engaged in making wooden bicycles
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: punjab, farmer, wooden bicycles, bathinda district, tahali trees, expenditure of three thousand rupees, farmer gurcharan singh mann, punjab news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, punjab-chandigarh news, punjab-chandigarh news in hindi, real time punjab-chandigarh city news, real time news, punjab-chandigarh news khas khabar, punjab-chandigarh news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved