• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

प्रसिद्ध कवि पातर पंजाब कला परिषद के अध्यक्ष बने

Famous poetar Patar became President of Punjab Arts Council - Punjab-Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। प्रसिद्ध पंजाबी कवि सुरजीत पातर को मंगलवार को पंजाब कला परिषद के अध्यक्ष के रूप में नामित किया गया है। राज्य के पर्यटन और संस्कृति मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने यह जानकारी दी। साहित्य अकादेमी पुरस्कार विजेता कवि पातर ने टीवी एंकर सतिंदर सत्ती की जगह ली है। सिद्धू ने लुधियाना शहर में पातर के आवास पर उनसे मुलाकात की और कहा कि यह सराकर के लिए गर्व की बात है कि पातर इस पद के लिए सहमत हुए। इस मौके पर पातर ने कहा कि पंजाबी संस्कृति सहित साहित्य को गांव स्तर तक प्रचारित करने में वह कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। हम एक सांस्कृतिक केंद्र बनाने की योजना बना रहे हैं, जहां ग्राम स्तर पर नाटक हो सके। हम शिक्षा विभाग के साथ सहयोग करेंगे, ताकि स्कूल स्तर पर बच्चों के साथ बातचीत कर सकें।
सिद्धू ने एक आधिकारिक बयान में कहा-इस पद के लिए पातर से अधिक सक्षम व्यक्ति नहीं हो सकता। वह केवल एक आइकन नहीं, बल्कि एक प्रतिभाशाली व्यक्ति हैं। आगे बढ़ते हुए मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार अगले महीने तक एक सांस्कृतिक संसद का गठन करने पर विचार कर रही है, ताकि पंजाबी कला और संस्कृति को लोकप्रिय बनाने के लिए रचनात्मक विचार-विमर्श किया जा सके।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Famous poetar Patar became President of Punjab Arts Council
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: punjabi poetar surjeet patar, hindi news, punjab arts council, surjeet patar-new president of punjab arts council, news in hindi, breaking news in hindi, punjab-chandigarh news, punjab-chandigarh news in hindi, real time punjab-chandigarh city news, real time news, punjab-chandigarh news khas khabar, punjab-chandigarh news in hindi

Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved