• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

शिक्षा मंत्री ने मेरिट में आने वाले विद्यार्थियों के सुनहरी भविष्य की कामना

Education Minister wished for the golden future of students coming to merit - Punjab-Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। शिक्षा मंत्री, पंजाब ओम प्रकाश सोनी ने पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा आज ऐलाने गए 12वीं कक्षा के नतीजों में मेरिट में आने वाले समूह विद्यार्थियों के सुनहरी भविष्य की कामना की है।

आज यहां जारी एक बयान में सोनी ने कहा कि मुख्यमंत्री, पंजाब द्वारा जो लक्ष्य शिक्षा विभाग के लिए निश्चित गए थे, उनकी प्राप्ति के लिए किये जा रहे यत्नों को फल लगना शुरू हो गया है। उन्होंने कहा कि स्कूल अध्यापकों और प्रिंसिपल की मेहनत स्वरूप इस बार विद्यार्थियों का पास प्रतिशत 86.41 प्रतिशत रहा है जबकि पिछले वर्ष पास प्रतिशत 65.97 प्रतिशत रहा था जोकि एक बड़ी प्राप्ति है। इसलिए जहां सख्त मेहनत करके पास हुए विद्यार्थी बधाई के पात्र हैं वहीं साथ ही अध्यापक और प्रिंसिपल साहिबान भी बधाई के पात्र हैं।

उन्होंने कहा कि इस साल दसवीं और बारहवीं के नतीजों में हुए सुधार ने स्पष्ट कर दिया है कि पंजाब सरकार द्वारा स्कूल शिक्षा के क्षेत्र में किये जा उपरालों स्वरूप रचनात्मक बदलाव आ रहे हैं।

उन्होंने आशा अभिव्यक्त कि आगामी सालों में पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड का नतीजा 100 प्रतिशता को छूऐगा और साथ ही उन्होंने स्कूल अध्यापकों और मुखियों से अपील की कि वह भविष्य में भी इसी समर्पित भावना के साथ काम करें। उन्होंने स्कूल शिक्षा विभाग के सचिव और समूह अधिकारियों और कर्मचारियों को भी बढि़या परिणाम आने पर बधाई दी है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Education Minister wished for the golden future of students coming to merit
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: om prakash soni, class xii, merit in consequences, student\s goldfish, wish of the future, punjab news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, punjab-chandigarh news, punjab-chandigarh news in hindi, real time punjab-chandigarh city news, real time news, punjab-chandigarh news khas khabar, punjab-chandigarh news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved