• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पंजाब पुलिस को एससी एक्ट सम्बन्धी बारीकी से अवगत करवाने का फैसला

Decision to make Punjab Police aware about SC Act closely - Punjab-Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। पंजाब पुलिस को एस.सी. एक्ट सम्बन्धी बारीकी से अवगत करवाने का फैसला किया गया है। यह जानकारी पंजाब राज्य अनुसूचित जाति आयोग की चेयरपर्सन तेजिन्दर कौर ने शुक्रवार को यहां दी। उन्होंने बताया कि आज पंजाब राज्य अनुसूचित जाति आयोग में सुनवाई के दौरान पंजाब पुलिस की ए.डी.जी.पी. (इन्वेस्टिगेशन ब्यूरो) गुरप्रीत देओ आए थे जिस दौरान आयोग की चेयरपर्सन द्वारा फील्ड में तैनात पुलिस मुलाजि़मों द्वारा एस.सी. लोगों की शिकायतों को हल करने के दौरान अक्सर की जाने वाली गलतियों, मामलों में चालान 60 दिनों में न पेश करने और एस.सी. एक्ट सम्बन्धी जानकारी न होने सम्बन्धी चर्चा की गई।

जिस पर पंजाब पुलिस की ए.डी.जी.पी. (इन्वेस्टिगेशन ब्यूरो) गुरप्रीत देओ ने आयोग को भरोसा दिलाया कि वह एक पत्र जारी करके पंजाब राज्य के समूह एस.एस.पीज़ को आदेश देंगे कि वह अपने अधीन जि़ले की पुलिस को एस.सी. एक्ट सम्बन्धी जागरूक करने के लिए जि़ला पुलिस लाईनज़ में प्रशिक्षण सेशन करेंगे और एक महीने में इस सम्बन्धी की गई कार्रवाई संबंधी ब्यूरो को लिखित तौर पर अवगत भी करवाएंगे।

इसके अलावा एस.सी. एक्ट से संबंधित मामलों में चालान 60 दिनों में पेश करने को भी यकीनी बनाने की दिशा में दिशा- निर्देश जारी करेंगे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Decision to make Punjab Police aware about SC Act closely
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: punjab, punjab police, sc act, tejinder kaur, punjab state scheduled castes commission, gurpreet deo, punjab news\r\n, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, punjab-chandigarh news, punjab-chandigarh news in hindi, real time punjab-chandigarh city news, real time news, punjab-chandigarh news khas khabar, punjab-chandigarh news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved