• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के परिजनों पर छापे के बाद कांग्रेस बोली, ईडी है भाजपा का चुनाव विभाग

Congress said after raid on Punjab CM Charanjit Singh Channi family, ED is BJP election department - Punjab-Chandigarh News in Hindi

नई दिल्ली। पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के करीबी रिश्तेदारों पर ईडी की छापेमारी पर कांग्रेस ने नाखुशी जाहिर की है। पार्टी ने मंगलवार को भाजपा पर सरकारी एजेंसी के दुरुपयोग का आरोप लगाया। पार्टी का कहना है कि वह पंजाब में लड़ाई लड़ने के लिए तैयार है और लोगों को बताएगी कि भाजपा देश के एकमात्र दलित मुख्यमंत्री को कैसे परेशान करने की कोशिश कर रही है। कांग्रेस बुधवार से पूरे राज्य में प्रेस कॉन्फ्रें स को संबोधित करेगी। इसकी शुरुआत चंडीगढ़ से होगी, जिसमें नवजोत सिंह सिद्धू, रणदीप सुरजेवाला और हरीश चौधरी संयुक्त रूप से संवाददाताओं को संबोधित करेंगे। इसके बाद राज्य के अन्य लोग भी प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे।

कांग्रेस ने आरोप लगाया कि ईडी का मतलब भाजपा का 'चुनाव विभाग' है। नई दिल्ली में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए रणदीप सुरजेवाला ने कहा, "भाजपा पूर्वाग्रह से काम कर रही है और देश में एकमात्र दलित मुख्यमंत्री सरदार चरणजीत सिंह चन्नी से बदला ले रही है।"

पार्टी राजनीतिक रूप से भाजपा से मुकाबला करना चाहती है, इसलिए वह पूरे प्रकरण को दलित से जोड़ रही है और पंजाब में दलित आबादी को लुभाने के लिए पंजाब के गौरव का मुद्दा उठा रही है। दलित आबादी पर आम आदमी पार्टी की भी नजर है।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पंजाब में विधानसभा चुनाव से कुछ हफ्ते पहले मंगलवार सुबह अवैध रेत खनन से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम मामले में पंजाब के सीएम के भतीजे भूपिंदर सिंह हनी के दस अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी की।

ईडी की टीम ने मंगलवार तड़के हनी के होमलैंड हाइट्स स्थित आवास पर पहला छापा मारा। किसी को भी घर से निकलने की इजाजत नहीं थी। ईडी विभिन्न दस्तावेजों और कंप्यूटरों की जांच कर रहा है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Congress said after raid on Punjab CM Charanjit Singh Channi family, ED is BJP election department
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: punjab, cm charanjit singh channi, raids on relatives, election department of congress, ed, bjp, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, punjab-chandigarh news, punjab-chandigarh news in hindi, real time punjab-chandigarh city news, real time news, punjab-chandigarh news khas khabar, punjab-chandigarh news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved