• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कांग्रेस सरकार भ्रष्टाचार, माफिया और अवैध धन्धें ख़त्म करने के लिए वचनबद्ध

Congress government committed to end corruption mafia and illegal constructions in punjab - Punjab-Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़।पंजाब के वन विभाग और वन्य जीव सुरक्षा मंत्री स. साधु सिंह धर्मसोत ने राज्य भर में वन विभाग की ज़मीनों पर किये नाजायज कब्ज़े छुड़ाने का अमल तुरंत शुरू करने के आदेश दिए हैं।
आज यहां वन विभाग के उच्च आधिकारियों के साथ की मीटिंग के दौरान स. साधु सिंह धर्मसोत ने कहा कि राज्य भर में वन विभाग की ज़मीनों पर किये गए अवैध कब्ज़े छुड़ाने का आर भ आज मत्तेवाड़ा, लुधियाना में 35 एकड़ ज़मीन छुड़ा कर किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इसके अलावा गोरसियां ख़ान मुह मद, जि़ला लुधियाना में 80 एकड़, कोट ऊमरां, लुधियाना में 147 एकड़, कुल 227 एकड़ ज़मीन पर अवैध कब्ज़े सामने आए हैं। उन्होंने लुधियाना के बाकी अवैध कब्ज़े छुड़ाने के लिए अतिरिक्त मु य सचिव, वन विभाग, श्री डी.पी. रैडी को लुधियाना में जि़ला के उच्च आधिकारियों के साथ तुरंत मीटिंग करने के आदेश भी दिए।
स. धर्मसोत ने कहा कि राज्य की कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली सरकार पंजाब में भ्रष्टाचार, हर तरह का माफियें और नाजायज और अवैध धंधे ख़त्म करने के लिए वचनबद्ध है। उन्होंने बताया कि राज्य भर में वन विभाग के अंतर्गत कुल 2185 एकड़ ज़मीन आती है। उन्होंने कहा कि यह नाजायज कब्ज़े करने वाले कोई भी हों या प्रभाव रखते हों, नाजायज कब्ज़े कठोरता से छुड़ाए जाएंगे। उन्होंने आधिकारियों को नाजायज कब्ज़े छुड़ाने के लिए निशानदेही लगा कर बुर्जियां लगााने एवं तारबन्दी करने की प्रक्रिया शुरू करने के लिए भी कहा।स. धर्मसोत ने विभागीय आधिकारियों को विशेष स्थानों पर वन/पेड़ लगाने संबंधी स्लोगन और वन क्षेत्रों की सीमाओंं पर वन विभाग के नियम और शिकायतों के लिए संपर्क नंबर प्रर्दशित करने के आदेश दिए। उन्होंने वन विभाग के वि िान्न डिपूओं में पड़ी लकड़ी को और विभाग के बेकार हो चुके समान को एक पारदर्शी प्रक्रिया द्वारा बेचने के निर्देश भी दिए।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Congress government committed to end corruption mafia and illegal constructions in punjab
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: congress government committed to end corruption mafia and illegal constructions in punjab, chandigarh update news, punjab goverment, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, punjab-chandigarh news, punjab-chandigarh news in hindi, real time punjab-chandigarh city news, real time news, punjab-chandigarh news khas khabar, punjab-chandigarh news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved