• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पंजाब में आप, अकाली दल के बीच साठ-गांठ : कांग्रेस

Congress, Akali Dal in Punjab- Congress - Punjab-Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। पंजाब में सत्ताधारी दल कांग्रेस ने शनिवार को विपक्षी दलों आम आदमी पार्टी (आप) और शिरोमणि अकाली दल (एसएडी) के बीच विधानसभा की कार्यवाही के दौरान साठ-गांठ में काम करने का आरोप लगाया है। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने यहां संवाददाताओं से कहा कि दोनों पार्टियों के बीच 'चुनाव से पहले ही मैच फिक्स हो गया था और एक बार फिर वह इसे विधानसभा में दोहरा रहे हैं।'

जाखड़ ने विपक्षी पार्टियों पर विधानसभा का मजाक बनाने का आरोप लगाते हुए आलोचना की और सदन तथा अध्यक्ष की शुचिता को कमजोर करने को लेकर उनसे बिना शर्त माफी की मांग की।

जाखड़ ने कहा, "उन्होंने अपनी पार्टी के बीच तथा पार्टी के भीतर सत्ता के संघर्ष के लिए सदन को युद्ध का मैदान बना दिया है।"

उल्लेखनीय है कि गुरुवार को विधानसभा में प्रदर्शन कर रहे आप विधायकों को विधानसभा अध्यक्ष द्वारा बाहर निकालने के आदेश के बाद मार्शलों व विधायकों के बीच धक्कामुक्की हुई थी। आप ने आरोप लगाया था कि इस दौरान उसके दो विधायकों की पगड़ियां उछाली गईं और दो अन्य विधायक घायल हो गए।

जाखड़ ने अकाली दल के नेताओं को सदन के भीतर प्रदर्शन कर कार्यवाही को बाधित न करने की चेतावनी दी।

उन्होंने कहा, "उन्हें लंबे समय तक इंतजार नहीं करना पड़ेगा, क्योंकि अमरिंदर सिंह की सरकार अकाली दल के कार्यकाल में कुकुरमुत्ते की तरह उगे विभिन्न माफियाओं के खिलाफ जांच व कार्रवाई की शुरुआत करने जा रही है।"

उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार प्रतिशोध की भावना नहीं रखती, लेकिन माफियाओं को नहीं बख्शा जाएगा।

जाखड़ ने कहा कि ट्रक संघों को खत्म करना तथा खनन की नीलामी में पारदर्शिता लाने का कांग्रेस सरकार का फैसला इसकी प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

जाखड़ ने कहा कि 'गैर अनुभवी' आप नेतृत्व लोगों का ध्यान आकर्षित करने की कोशिश कर रहा है और दोनों पार्टियां ऊल-जुलूल हरकतों के सहारे मुद्दों को तोड़ने-मरोड़ने के प्रयास में लगी हैं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Congress, Akali Dal in Punjab- Congress
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: congress state president, sunil jakhar, punjab news, punjab hindi news, punjab congress, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, punjab-chandigarh news, punjab-chandigarh news in hindi, real time punjab-chandigarh city news, real time news, punjab-chandigarh news khas khabar, punjab-chandigarh news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved