• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

सभी को तरक्की के मौके और रोजगार दिए बिना राजनीति नहीं छोडूंगा : CM अमरिन्दर सिंह

चंडीगढ़। ‘हमारा नारा, कैप्टन दोबारा’ के नारों की गूंज के दौरान पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने गुरुवार को ऐलान किया कि वह तब तक राजनीति को अलविदा नहीं कहेंगे, जब तक वह नौजवानों के लिए रोजगार और प्रगतिशील पंजाब में सभी की तरक्की के लिए उचित मौके पैदा किए जाने को यकीन नहीं बना लेते।

गुरुवार को कांग्रेस भवन में पंजाब यूथ कांग्रेस के प्रधान बरिन्दर सिंह ढिल्लो समेत नए चुने अधिकारियों के पद संभालने के मौके पर यूथ कांग्रेसी सदस्यों और वर्करों को संबोधन करते हुए कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने स्पष्ट तौर पर कहा कि वह राज्य की तरक्की और विकास के लिए इसको अपना नेतृत्व देना जारी रखेंगे।

नौजवानों के एकत्रित जलसे के दौरान नारों की गूंज में मुख्यमंत्री ने प्रण लेते हुए कहा, ‘यह मेरा राज्य है और आप सभी मेरे अपने लोग हो। मैं आपकी ख़ातिर सदा यहीं रहूंगा और तब तक कहीं नहीं जाऊंगा, जब तक पंजाब के हरेक नागरिक के कल्याण को यकीनी नहीं बना लेता।’ बहुत से नौजवान तो यह मांग करते हुए भी सुने गए कि उनको (कैप्टन अमरिन्दर सिंह) आगे भी कई बार राज्य की बागडोर संभालते रहना चाहिए।

कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने नए चुने अधिकारियों को भरोसा दिया कि राज्य के सर्वपक्षीय विकास के लिए उनकी सरकार पूरा समर्थन देगी। उन्होंने नौजवान नेताओं के साथ वायदा किया कि राज्य और यहां के नौजवानों के हित में किसी भी काम के लिए उनको सभी विभागों में अधिकारियों और अन्य द्वारा पूरा सत्कार दिया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने नौजवानों को मुल्क की रक्षा और लोकतंत्र एवं धर्म निरपेक्ष संवैधानिक नैतिक मूल्यों की सुरक्षा के लिए आगे आने का न्योता दिया। राज्य की मौजूदा स्थिति को बहुत ही चिंताजनक बताते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि सिर्फ कांग्रेस पार्टी ही धर्म निरपेक्ष और लोकतांत्रिक शासन मुहैया करवा सकती है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने मुल्क की आज़ादी के लिए लड़ाई लड़ी और संविधान को समाजवादी लोकतांत्रिक गणतंत्र की प्रस्तावना के आधार पर तैयार किया। उन्होंने कहा कि चाहे संविधान की विभिन्न धाराओं में कई बार संशोधन किए गए परन्तु संविधान की प्रस्तावना सदा ही अनछुई रही है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-CM Amarinder Singh said, I will not leave politics without giving opportunity and employment to all
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: punjab, chief minister captain amarinder singh, punjab youth congress, pradhan barinder singh dhillon, bjp, caa, citizenship amendment act, priyanka gandhi vadra, akali dal, punjab news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, punjab-chandigarh news, punjab-chandigarh news in hindi, real time punjab-chandigarh city news, real time news, punjab-chandigarh news khas khabar, punjab-chandigarh news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved