• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

न्यूयार्क में समर फेंसी फूड शो- 2024 के लिए मुख्यमंत्री ने जारी किया सोविनियर

Chief Minister releases souvenir for Summer Fancy Food Show-2024 in New York - Punjab-Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने आज न्यूयार्क में 23 से 25 जून तक होने वाले 68वें समर फेंसी फूड शो- 2024 में हिस्सा लेने वाले पंजाब के फूड एक्सपोरटरों की टीम को शुभकामनाएं देते हुए सोविनियर जारी किया। इस मौके मुख्यमंत्री ने कहा कि यह बहुत सम्मान वाली बात है कि विश्वभर की बढिया फूड कंपनियां इस फूड शो में भाग लेगी। उन्होंने बताया कि इस मेगा फूड फेस्टिवल में पंजाब की प्रमुख फूड कंपनियों के प्रतिनिधि भी शिरकत करेंगे। इस मौके उन्होंने भारत में हरित क्रांति लाने में पंजाब की अहम भूमिका को भी याद किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के किसानों की तरफ से सख़्त मेहनत से अब पंजाब में अनाज की भरमार है और यह राष्ट्रीय अनाज भंडार में अहम योगदान दे रहा है। उन्होंने कहा कि राज्य में कृषि उत्पादनों की भरमार है, इसलिए अब फलों और सब्जियाँ जैसी उच्च- मूल्य वाली फसलों के द्वारा खेती विभिन्नता को अपनाने की ज़रूरत है। इसमें किसानों की आमदन बढ़ाने, स्थिरता को यकीनी बनाने और विदेशी राजस्व को बढ़ाने के साथ- साथ रोज़ी- रोटी की सुरक्षा प्रदान करने की सामर्थ्य है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि मिलकफैड्ड, मारकफैड्ड और पंजाब एग्रो की तरफ से पंजाब के खाद्य पदार्थों विशेषकर वेरका, सोहना और फाइव रिवरज़ जैसे उत्पादों की निर्यात को बढावा देने की सामर्थ्य है। उन्होंने कहा कि पंजाब मार्ट "मेड इन पंजाब" द्वारा ख़ुराक एंव कृषि उत्पादों को विश्व स्तर पर ले जाने की एक पहलकदमी है और इसका उदेश्य अंतराष्ट्रीय स्तर पर हमारी अमीर रसोई विरासत को प्रदर्शित और उत्साहित करना है।
भगवंत सिंह मान ने कहा कि यह प्रयास स्थानीय किसानों और उत्पादकों के लिए नए अवसर पैदा करेगा और पंजाबी ख़ुराक पदार्थों और उत्पादों को बढावा देगा। इस दौरान पंजाब राज्य खुराक कमिशन के चेयरमैन बाल मुकन्द शर्मा भी उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Chief Minister releases souvenir for Summer Fancy Food Show-2024 in New York
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: chandigarh, punjab, chief minister, bhagwant singh mann, souvenir, \r\nfood exporters, 68th summer fancy food show 2024, new york, \r\n, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, punjab-chandigarh news, punjab-chandigarh news in hindi, real time punjab-chandigarh city news, real time news, punjab-chandigarh news khas khabar, punjab-chandigarh news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved