• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

मुख्यमंत्री ने आबादी वाले इलाकों में पटाखे बनाने वाली गैर-कानूनी ईकाइयों के खिलाफ कार्यवाही के आदेश

बटाला। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने राज्य में घनी आबादी वाले इलाकों में गैर -कानूनी तौर पर चल रहे पटाखे बनाने वाली सभी ईकाइयों के खि़लाफ तुरंत कार्यवाही करने के हुक्म दिए हैं। मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव और डी.जी.पी. को ऐसे गैर -कानूनी यूनिट बंद करवाने के लिए तत्काल कदम उठाने की हिदायत की और भविष्य में ऐसी दुर्भाग्यपूर्ण घटना न घटने को यकीनी बनाने के लिए सावधानी बरतने के लिए कहा।

बुधवार को हुए भयानक धमाके वाली जगह का दौरा करने और इलाज अधीन कुछ ज़ख्मियों का हाल -चाल पूछने के बाद पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार आबादी वाले इलाकों में ऐसे यूनिट चलाने की हरगिज़ इजाज़त नहीं देगी क्योंकि इससे वहां रहते लोगों के जान -माल को ख़तरा होता है। इस धमाके में 23 व्यक्ति मारे गए जबकि 20 व्यक्ति ज़ख्मी हुए हैं।

मुख्यमंत्री पटाखा फैक्ट्री के साथ लगते इलाके में रहने वाले पीडि़त परिवारों को भी मिले और भरोसा दिया कि उनकी जायदादों और व्यापारिक स्थानों को पहुँचे नुक्सान की भरपाई के लिए सरकार की तरफ से उपयुक्त मुआवज़ा दिया जायेगा। उन्होंने गुरदासपुर के डिप्टी कमिश्नर को धमाके से जायदादों को पहुँचे नुक्सान का अनुमान जल्द लगाने के लिए कहा जिससे प्रभावित व्यक्तियों को मुआवजा दिया जा सके।

एक सवाल के जवाब में कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने बताया कि इस घटना के साथ जुड़े कारणों का पता लगाने के लिए उन्होंने पहले ही मैजिस्ट्रेट जांच के हुक्म दिए हुए हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Chief Minister orders action against illegal units making firecrackers in populated areas
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: chief minister captain amarinder singh, populated areas, fireworks manufacturers, illegal units, order of action, punjab news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, punjab-chandigarh news, punjab-chandigarh news in hindi, real time punjab-chandigarh city news, real time news, punjab-chandigarh news khas khabar, punjab-chandigarh news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved