• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

सीएम अमरिन्दर ने कमांडोज को जोखिम भत्ता देने के प्रस्ताव को दी मंजूरी

चंडीगढ़। गैर-पारंपरिक आतंकवाद की चुनौतियों के मुकाबले के लिए राज्य की तैयारियों को और बढ़ावा और मजबूती प्रदान करने के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने पहली कमांडो बटालियन के स्पैशल ऑप्रेशन ग्रुप (एस.ओ.जी) में विलय को सैद्धांतिक परवानगी दे दी है।
इस विलय के लिए एस.ओ.जी के लिए अतिरिक्त 16.54 करोड़ रुपए रखे गए हैं जिनका प्रयोग हथियारों के आधुनिकीकरण और इनका स्तर ऊंचा उठाने के अलावा विशेष महारत फोर्स को उत्साहित करने के लिए की जायेगी।

कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने कमांडोज को जोखिम भत्ता देने के प्रस्ताव को भी सहमति दे दी है जो मूल वेतन की 40 प्रतिशत दर से दिया जायेगा। यह देश भर में अन्य प्रांतीय महारत प्राप्त फोर्स को दिए जा रहे भत्तों के तजऱ् पर दिया जायेगा। इससे सरकारी खजाने पर 5.15 करोड़ रुपए का बोझ पड़ेगा। साजो सामान, हथियारों, संचार प्रणाली और बुनियादी ढांचों के निर्माण पर खर्चा पड़ाववार तरीके से किया जायेगा। इसके लिए पहले साल 8.66 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Chief Minister Capt Amarinder prepares to deal with non-traditional terrorism
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: chief minister capt amarinder singh, non-traditional terrorism, मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, punjab-chandigarh news, punjab-chandigarh news in hindi, real time punjab-chandigarh city news, real time news, punjab-chandigarh news khas khabar, punjab-chandigarh news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved