• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

पंजाब में नशों के सफाए के लिए एन.सी.बी. और मुख्यमंत्री के बीच विचार-विमर्श

चंडीगढ़। राज्य में नशों की समस्या के साथ प्रभावी ढंग से निपटने के लिए नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एन.सी.बी.) और पंजाब सरकार ने सांझी कार्यवाही चलाने और स्रोतों का एकीकरण करके नशों संबंधी सूचना सांझी करने का फ़ैसला किया है।

यह फ़ैसला एन.सी.बी. के डायरैक्टर जनरल अभय और पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के बीच हुई मीटिंग के दौरान लिया गया। अभय आज चण्डीगढ़ में पंजाब के मुख्यमंत्री को मिले और दोनों ने नशों के मुद्दे पर चिंताएं और रणनीतियां सांझी की।

एन.सी.बी. के प्रमुख ने एन.डी.पी.एस. के तहत मामलों की पड़ताल को प्रभावी ढंग से चलाने के लिए पंजाब पुलिस के प्रशिक्षण और सामथ्र्य निर्माण के लिए एजेंसी द्वारा पूरा समर्थन देने की पेशकश की। उन्होंने नशों के मामलों में सजा दिलाने की उच्चतम दर प्राप्त करने के लिए मुकदमों की पैरवी करने वालों, पुलिस और जूडीशियल अधिकारियों के सांझे प्रशिक्षण संबंधी विचार- विमर्श किया।

राज्य में नशों की विरासती समस्या से निपटने के लिए पंजाब सरकार द्वारा उठाए गए कदमों की प्रशंसा करते हुए अभय ने कहा कि राज्य की नशों के विरुद्ध जंग की किसी और के साथ तुलना नहीं की जा सकती। डी.जी. ने कहा कि किसी अन्य राज्य ने नशों के विरुद्ध युद्ध स्तर पर इस तरह की मुहिम नहीं चलाई जो कि पिछले एक दशक के दौरान पंजाब में बुरी तरह जड़ों में घुस गए हैं।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Chief Minister and NCB for elimination of narcotics in Punjab Interaction between
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: chief minister capt amarinder, ncb director general of abhiyaan, elimination of drugs, discussions, punjab news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, punjab-chandigarh news, punjab-chandigarh news in hindi, real time punjab-chandigarh city news, real time news, punjab-chandigarh news khas khabar, punjab-chandigarh news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved