• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मुख्यमंत्री ने उद्यम और नवाचार को मज़बूत बनाने के लिए की प्रोग्राम की शुरूआत

Chief Minister Amarinder Singh launches program to strengthen enterprise and innovation - Punjab-Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। ‘प्रगतिशील पंजाब निवेशक सम्मेलन-2019’ के दौरान पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने कारोबारी मंजूरियों की स्थिति जानने के लिए (इनेबल स्टार्टअप ट्रैक एक्सलरेशन) प्रोग्राम की शुरुआत की जिसका उद्देश्य क्षेत्र में कारोबार और नवाचार को उत्साहित करना है।
आज यहां यह खुलासा करते हुए मुख्यमंत्री कार्यालय के एक प्रवक्ता ने बताया कि ई.एस.टी.ए.सी. प्रोग्राम पंजाब सरकार के स्टार्टअप सेल और इंडिया स्कूल ऑफ बिजऩेस के ए.आई.सी. के दरमियान रणनीतिक हिस्सेदारी के द्वारा सृजन किए गए स्टार्टअप प्रोग्रामों की लड़ी का हिस्सा है।
यह प्रोगराम प्रौद्यौगिकी, सरकार के सम्बन्धित क्षेत्रों और कारोबार आधारित प्राईवेट सेक्टरों में स्टार्टअप की तरक्की का समर्थन करने पर केंद्रित है। इस प्रोग्राम की लड़ी का पहला पक्ष खेती-प्रौद्यौगिकी स्टार्टअप पर ध्यान एकाग्र करना है जो ई -मोबिलिटी, अनाज की खरीद, इलेक्ट्रिक मीटरिंग और अन्य कृषि नवाचार से सम्बन्धित है।
एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि यह छह महीनों का प्रोग्राम होगा जो एक मार्च, 2020 से चलेगा। चुने जाने वाले 10 स्टार्टअपज़ को ई.एस.टी.ए.सी. प्रोग्राम में शामिल होने और पंजाब सरकार के साथ पायलट प्रोजेक्ट सुरक्षित बनाने का मौका हासिल होगा। प्रवक्ता ने बताया कि इस स्टार्टअप के लिए आवेदन आज खुल गए हैं जो 15 जनवरी, 2020 को बंद होंगे।
मुख्यमंत्री ने देश के समूचे कृषि-प्रौद्यौगिकी आधारित स्टार्टअप को इस प्रोग्राम के लिए http://aicisb.org/acceleration-estac/ पर अप्लाई करने का न्योता देते हुए उनको नए पंजाब का गवाह बनने के लिए कहा क्योंकि पंजाब जल्द ही देश के अग्रणी स्टार्टअप ठिकाने के तौर पर उभरेगा। उन्होंने ई.एस.टी.ए.सी. प्रोग्राम के लिए ज्ञान साझेदारी, पायलट आधारित साझेदारी और फंडिंग आधारित साझेदारी के क्षेत्रों में उद्योग, विद्या और सिविल सोसायटी को भागीदार बनने का न्योता दिया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Chief Minister Amarinder Singh launches program to strengthen enterprise and innovation
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: punjab, chief minister captain amarinder singh, captain amarinder singh, punjab progressive investors conference 2019, enable startup track acceleration, government of punjab, punjab economy, punjab news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, punjab-chandigarh news, punjab-chandigarh news in hindi, real time punjab-chandigarh city news, real time news, punjab-chandigarh news khas khabar, punjab-chandigarh news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved