• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मुख्य चुनाव अधिकारी ने तेल कंपनियों के अधिकारियों के साथ मीटिंग की

Chief Election Officer held meetings with officials of oil companies - Punjab-Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। मुख्य चुनाव अधिकारी, पंजाब डा. एस करुणा राजू द्वारा ने मंगलवार को पंजाब राज्य में काम कर रही तेल कंपनियों के अधिकारियों के साथ आचार संहिता सम्बन्धी मीटिंग की गई। मीटिंग को संबोधन करते हुए डा. राज्यू ने कहा कि भारतीय चुनाव कमीशन की तरफ से चुनाव लड़ रहे उम्मीदवारों के लिए चुनाव प्रचार के लिए खर्च सीमा 70 लाख रुपए तय की गई है और बीते समय में कई बार उम्मीदवारों द्वारा या उनके चुनाव मैनेजरों की तरफ से चुनाव प्रचार के दौरान की जाने वाली रैलियों /स्टार कम्पैंनर के रोड शो के दौरान भीड़ इकठ्ठी करने के लिए लोगों के वाहनों में अपने पैसों से तेल भरवाने की खबरें आती रही हैं।

जिसको ध्यान में रखते हुए भारतीय चुनाव कमीशन द्वारा हिदायत की गई है कि चुनाव आचार संहिता के दौरान तेल बिक्री पर्ची के द्वारा करने, जिस जगह पर बड़ी रैली होगी, उन स्थानों के नज़दीकी पेट्रोल पंपों से उन दिनों में हुई बिक्री सम्बन्धी तथ्य भी एकत्रित किये जाएंगे और सी.सी.टी.वी. फुटेज भी लिए जाएंगे। इसके अलावा पेट्रोल पंपों से बड़े स्तर पर तेल की खरीद करने वाले व्यक्तियों की भी जानकारी ली जायेगी। खर्च ऑब्जर्वर द्वारा इस सम्बन्धी ज़रूरत के अनुसार जांच की जायेगी और सही पाए जाने पर खर्च सम्बन्धी उम्मीदवार के ख़र्च रजिस्टर में दर्ज किया जायेगा।

उन्होंने कहा कि इस बात को ध्यान में रखते हुए तेल कंपनियां बिक्री का सही रिकार्ड रखने के साथ-साथ रिकार्ड कार्यालय मुख्य चुनाव अधिकारी, पंजाब के साथ भी साझा करेंगी। उन्होंने इस कार्य के लिए तेल कंपनियों का एक नोडल अधिकारी भी लगाने का फ़ैसला किया। उन्होंने तेल कंपनियों के अधिकारियों को कहा कि वह यह भी यकीनी बनाएं कि अदर्श चुनाव आचार संहिता के दौरान रसोई गैस की स्पलाई करने वाली गैस एजेंसियों के गोदामों में सिफऱ् रसोई गैस सिलंडर ही हों और किसी अन्य चीजें जैसे कि शराब और अन्य बाँटने वाली वस्तुएँ, पोस्टर बैनर आदि का भंडारण न किया जाये।

मुख्य चुनाव अधिकारी, पंजाब ने इस अवसर पर मीटिंग में उपस्थित समूह तेल कंपनियों के अधिकारियों से अपील की कि वह किसी भी राजनैतिक पार्टी को बिना उचित इजाज़त के अपने परिसर का प्रयोग चुनाव प्रचार के लिए न करने दें और साथ ही वोटिंग कार्य को उत्साहित करने सम्बन्धी इश्तिहार अपने अधीन आते क्षेत्रों में जरूर लगाएं। मीटिंग में दूसरों के अलावा अतिरिक्त चुनाव अधिकारी, पंजाब सीबन सी. और इंडिया ऑयल, हिंदुस्तान पैट्रोलियम, भारत पैट्रोलियम के अधिकारी भी उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Chief Election Officer held meetings with officials of oil companies
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: chief electoral officer, punjab dr s karuna raju, oil companies, officials, meeting, punjab news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, punjab-chandigarh news, punjab-chandigarh news in hindi, real time punjab-chandigarh city news, real time news, punjab-chandigarh news khas khabar, punjab-chandigarh news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved