• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

अदालत परिसर विस्फोट जांच में चन्नी ने केन्द्र से मदद का आग्रह किया

Channi urges Center for help in court complex blast investigation - Punjab-Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने लुधियाना की जिला अदालत परिसर में कल हुए बम विस्फोट की जानकारी केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह को देते हुए इस मामले में केन्द्र से मदद का आग्रह किया है। इस विस्फोट में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी और पांच अन्य घायल हो गए थे।

उन्होंेने शुक्रवार को मीडिया को बताया " उस विस्फोट में जिस प्रकार के आरडीएक्स का इस्तेमाल किया गया था उसकी जांच के लिए हमारे पास उपकरण नहीं है और हमें इस मामले में केन्द्र की मदद की आवश्यकता है।"

उन्होंने कहा " अब तक की जांच से पता चला है कि उस विस्फोट में एक व्यक्ति की मौत हुई थी और वह वहां पर बम लगाने का प्रयास कर रहा था। अभी तक किसी भी संगठन ने इस घटना की जिम्मेदारी नहीं ली है और ना ही हमें इसके बारे में कोई ऐसा संकेत मिला है कि इसके पीछे किस संगठन का हाथ है।"

कपूरथला में गुरूद्वारे में एक युवक की मौत की जांच से जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा "अभी तक बेअदबी का कोई संकेत नहीं मिला है और जांच अब हत्या की तरफ कर दी गई है। हम इस प्राथमिकी को अब पस्थितियों के अुनसार परिवíतत करेंगे।"

गौरतलब है कि अमृतसर के स्वर्णमंदिर में बेअदबी के मामले में एक युवक की हत्या के एक दिन बाद कपूरथला में उस युवक की हत्या कर दी गई थी।

अदालत परिसर में विस्फोट के बाद श्री चन्नी और गृह मंत्री सुखजिंदर रंधावा और अन्य मंत्रियों ने घटनास्थल का दौरा किया था और बाद में पत्रकारों को बताया था कि मादक पदार्थ तस्करों के खिलाफ राज्य सरकार की कड़ी कार्रवाई के बाद इस तरह की घटनाओं में बढ़ोत्तरी हुई है।

उन्होंने यह भी कहा था कि कुछ समय बाद विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और इस तरह की घटनाएं मतदाताओं का ध्रुवीकरण करने की साजिश है तथा यह एक षड़यंत्र का हिस्सा है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Channi urges Center for help in court complex blast investigation
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: chief minister charanjit singh channi, court premises blast, investigation, urged the center for help, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, punjab-chandigarh news, punjab-chandigarh news in hindi, real time punjab-chandigarh city news, real time news, punjab-chandigarh news khas khabar, punjab-chandigarh news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved