• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मंडियों में धान की खरीद पर विजिलेंस रखेगी पैनी नजर : बी.के.उप्पल

chandigarh news : Vigilance team will monitor paddy procurement in Mandis of punjab : BK uppal - Punjab-Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। मंडियों में धान की फसल बेचने आए किसानों की परेशानी रोकने, खरीद प्रक्रिया को भ्रष्ट तरीकों से मुक्त रखने और ज्यादा मुश्किलों से बचाने के संबंध में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह की हिदायतों के अनुसार पंजाब विजिलेंस ब्यूरो द्वारा राज्यभर की मंडियों में धान की चल रही खरीद प्रक्रिया पर नजर रखी जाएगी। इसके अलावा समय-समय पर जांच अभियान भी चलाया जाएगा।
यहां विजिलेंस ब्यूरो के हैडक्वार्टर में सीनियर अधिकारियों के साथ विशेष मीटिंग के बाद मुख्य निदेशक कम -एडीजीपी बी.के.उप्पल ने बताया कि मंडियों में धान की खरीद पर निगरानी रखने के लिए समूह विजिलेंस ब्यूरो रेंजों के सभी एस.एस.पीज. और अन्य अधिकारियों को हिदायतें दी जा चुकी हैं और उनको धान के खरीद प्रबंधों संबंधी अचानक चैकिंग करने और किसानों और आढ़तियों से फीडबैक लेने के लिए भी कहा गया है। उन्होंने आगे कहा कि इस विशेष चैकिंग के लिए विशेष टीमें गठित की जा रही हैं, जिनमें खाद्य और सार्वजनिक वितरण विभाग, खरीद एजेंसियां और सिविल प्रशासन के अधिकारी शामिल होंगे।
उन्होंने कहा कि जांच टीमों को बोरी का भार, मानक कंट्रोल, खरीद के तरीकों, भुगतान और ढुलाई प्रक्रिया या मंडियों के अंदर बुनियादी सहूलियतों में किसी भी तरह की कमी पाए जाने पर पारदर्शी रिपोर्ट देने के लिए भी निर्देश दिए गए हैं। इसके अलावा खरीद एजेंसियों और आढ़तियों के बीच किसी भी किस्म की मिलीभगत का पता लगाने के लिए मंडियों/शैलरों की अलॉटमेंट और धान को गोदामों /मिल्लरों तक पहुंचाना भी जांच के अधीन रहेगा।
विजिलेंस प्रमुख ने कहा कि इस मुहिम के दौरान ब्यूरो को यदि किसी भी किस्म के भ्रष्ट तौर-तरीकों का पता लगता है तो दोषी अधिकारियों के खि़लाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने लोगों को सरकारी कर्मचारियों की तरफ से किसी भी किस्म के भ्रष्टाचार की सूचना बिना हिचकिचाहट विजिलेंस ब्यूरो के टोल फ्री नंबर 1800-1800-1000 पर देने के लिए भी कहा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-chandigarh news : Vigilance team will monitor paddy procurement in Mandis of punjab : BK uppal
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: chandigarh news, vigilance team punjab, paddy procurement, mandi of punjab, adgp bk uppal, chandigarh hindi news, chandigarh latest news, punjab hindi news, punjab government, चंडीगढ़ समाचार, पंजाब समाचार, पंजाब सरकार, धान की खरीद, मंडी, पंजाब की मंडियां, एडीजीपी बीके उप्पल, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, punjab-chandigarh news, punjab-chandigarh news in hindi, real time punjab-chandigarh city news, real time news, punjab-chandigarh news khas khabar, punjab-chandigarh news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved