• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 4

सदन की कमेटी करेगी दादूवाल संबंधी सुखबीर के आरोपों की जांच

चंडीगढ़। पंजाब विधानसभा के स्पीकर ने कैप्टन अमरिन्दर सिंह के निवास पर उनके और सिख प्रचारक बलजीत सिंह दादूवाल के बीच मीटिंग होने संबंधी शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल द्वारा लगाए गए आरोपों की जांच के लिए कैबिनेट मंत्री सुखजिन्दर सिंह रंधावा के नेतृत्व में सदन की कमेटी गठित की है।

शिरोमणि अकाली दल के विधायक द्वारा उठाए गए मुद्दों में दखल देते हुए कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने सुखबीर को ‘गलतबयानी का माहिर’ बताया, क्योंकि उन्होंने गलत सूचना देकर सदन को गुमराह किया है। उन्होंने कहा कि जिस टावर की स्थिति संबंधी सुखबीर ने जानकारी दी है वह है ही नहीं। उन्होंने कहा कि अकाली नेता का साफ उद्देश्य गलत सूचना को फैलाना है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सुखबीर ने शेखी मारने के लिए दादूवाल के साथ उनकी जो भी तस्वीरें दिखाई हैं, वे पंजाब भवन में उनकी एक वफद के साथ हुई मीटिंग के दौरान खींची गई हैं। मुख्यमंत्री ने बताया कि यह कोई खुफिया मीटिंग नहीं थी, बल्कि इसकी मीडिया में बड़े स्तर पर कवरेज हुई थी। उन्होंने कहा कि इस वफद में विभिन्न राजनीतिक पार्टियों के नेता शामिल थे, जिनमें यूएडी, एसएडी (मान), एसएडी (1920) शामिल थे। यह वफद अपनी मांगों की सूची लेकर आया था, जिसमें बेअदबी के मामले का पता लगाना, बेअदबी के मामले में शामिल लोगों को गिरफ्तार करना, राज्य और राज्य से बाहर की जेल में अपनी सजा मुकम्मल करने के बावजूद टाडा के तहत नजरबंदियों की रिहाई और तबादले के अलावा अन्य मांगें भी शामिल थीं। उन्होंने बताया कि दादूवाल इन्हीं नेताओं के साथ उसी वफद में आए थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वास्तविकता यह है कि अगर एक ही तरह की सेहत और सूरत दिखने वाले पांच व्यक्ति दादूवाल के साथ खड़े हों तो वे उनको पहचान नहीं सकते। उन्होंने कहा कि सदन की कमेटी द्वारा की जाने वाली जांच सुखबीर के झूठों का पर्दाफाश करेगी और इस मामले की सच्चाई को सामने लाएगी।

अपने सरकारी निवास स्थान का सीसीटीवी की सख्त निगरानी अधीन होने का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने सुखबीर को इनकी रिकॉर्डिंग चेक करवाने की चुनौती दी। इसी दौरान आम आदमी पार्टी के विधायक हरविन्दर सिंह फुलका ने सुखबीर की तीखी आलोचना करते हुए कहा कि अगर किसी मामले में दादूवाल मुख्यमंत्री के साथ मिलते हैं तो इसमें कुछ भी गलत नहीं है। उन्होंने कहा कि दादूवाल धमकियों का सामना कर रहे हैं और उनको इस मुद्दे पर मुख्यमंत्री तक पहुंच करने का हर अधिकार है।




ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-chandigarh news : The committee of punjab assembly will examine the allegations of Sukhbir in case of Daduwal
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: chandigarh news, punjab assembly committee, allegations of sukhbir, daduwal case, punjab chief minister amarinder singh, baljeet singh daduwal, chandigarh hindi news, chandigarh latest news, punjab hindi news, punjab government, viral news, चंडीगढ़ समाचार, पंजाब समाचार, पंजाब सरकार, पंजाब मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, बलजीत सिंह दादूवाल, पंजाब विधानसभा कमेटी, सुखबीर सिंह बादल, आरोप, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, punjab-chandigarh news, punjab-chandigarh news in hindi, real time punjab-chandigarh city news, real time news, punjab-chandigarh news khas khabar, punjab-chandigarh news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved