• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कैनेडा के प्रधानमंत्री आज करेंगे अमृतसर का दौरा

chandigarh news : Canada Prime Minister will visit Amritsar today - Punjab-Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ कैनेडा के प्रधानमंत्री की निर्धारित बैठक से पहले जस्टिन ट्रूडो का बुधवार को अमृतसर हवाई अड्डे पर स्वागत किया जाएगा। इसके लिए मुख्यमंत्री ने स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को जिम्मेदारी दी है। वे केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी के साथ उनका स्वागत करेंगे।

सरकारी प्रवक्ता के अनुसार अमृतसर से सांसद गुरजीत सिंह औजला भी कैनेडा के प्रधानमंत्री का स्वागत करने के लिए सिद्धू का साथ देंगे, जो बाद में विभाजन संबंधी संग्रहालय का दौरा करेंगे। प्रवक्ता के अनुसार मुख्यमंत्री ने ट्रूडो और उनके साथ आए प्रतिनिधिमंडल के स्वागत को यकीनी बनाने के लिए अधिकारियों को सभी प्रबंध करने के लिए कहा है। प्रवक्ता के अनुसार सिद्धू के साथ पुलिस कमिश्नर एसएस श्रीवास्तवा और डिप्टी कमिश्नर कमलदीप सिंह संघा भी होंगे।
ट्रूडो दरबार साहिब और विभाजन संबंधी संग्रहालय का दौरा करने के बाद मुख्यमंत्री के साथ बैठक करेंगे। दोनों नेता आपसी हितों संबंधी विचार विमर्श करेंगे और दोनो देशों के बीच के संबंधों को मजबूत बनाने और लोगों का आपसी संपर्क बढ़ाने संबंधी भी चर्चा करेंगे।

कनाडा के प्रधानमंत्री स्वर्ण मंदिर परिसर में पूजा करेंगे, जहां सिखों का पवित्रतम स्थल हरमंदिर साहिब स्थित है। इस यात्रा का कनाडा में राजनीतिक व सामाजिक महत्व है क्योंकि कनाडा में बड़ी संख्या में भारतीय प्रवासी रहते हैं, जिसमें से ज्यादातर पंजाब से हैं।

अमरिंदर सिंह ने कहा, "कनाडा के साथ लोगों के संपर्क व व्यापार को नए स्तर पर ले जाने व कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो के साथ अमृतसर में बुधवार की मुलाकात को लेकर उत्साहित हूं।"


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-chandigarh news : Canada Prime Minister will visit Amritsar today
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: chandigarh news, canada prime minister justin trudeau, canada prime minister in amritsar, punjab chief minister captain amarinder singh, amritsar airport, punjab local bodies minister navjot singh sidhu, chandigarh hindi news, chandigarh latest news, punjab hindi news, चंडीगढ़ समाचार, पंजाब समाचार, अमृतसर समाचार, पंजाब मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, कैनेडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो, अमृतसर हवाई अड्डा, पंजाब स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, punjab-chandigarh news, punjab-chandigarh news in hindi, real time punjab-chandigarh city news, real time news, punjab-chandigarh news khas khabar, punjab-chandigarh news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved