• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 4

नशों की समस्या अंतरराष्ट्रीय सीमा के पार सुनियोजित साजिश का हिस्सा : सीएम

चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने नशों की कुरीति के खिलाफ अभियान चलाने पर जोर देते हुए इस गंभीर समस्या से निपटने के लिए संयुक्त राष्ट्र के नशों और अपराध संबंधी दफ्तर (यूएनओडीसी) के लगातार सहयोग और मदद की मांग की है। उन्होंने कहा कि नशों की समस्या अंतरराष्ट्रीय सीमा के पार सुनियोजित साजिश का हिस्सा है।

यहां यूएनओडीसी द्वारा बुधवार को ‘अफगानिस्तान के नशीले पदार्थों की तस्करी के साथ निपटने : व्यापक पहुंच अपनाने’ संबंधी तीन दिवसीय क्षेत्रीय वर्कशाप के उद्घाटन के अवसर पर अपने मुख्य भाषण के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब में नशों की तस्करी सिर्फ व्यापारिक हितों के लिए नहीं, बल्कि इससे भी अधिक एक गहरी साजिश के अंतर्गत राज्य का इस्तेमाल किया जा रहा है। इस वर्कशाप का संचालन यूएनओडीसी के दक्षिणी एशिया के क्षेत्रीय दफ्तर के सरगे कैपीनोस ने किया।

मुख्यमंत्री ने भरोसा जताया कि उनकी सरकार नशों के कारोबार को जड़ से उखाड़ देगी। उन्होंने इस कुरीति से निपटने के लिए एक टीम के तौर पर काम करने का न्योता देते हुए कहा कि इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए यूएनओडीसी अहम भूमिका अदा कर सकती है। उन्होंने कहा कि यूएनओडीसी नशों के कारोबार की बड़ी मछलियों की पहचान करके राज्य की मदद कर सकती है।
नशों की समस्या को गंभीर मुद्दा बताते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि यह समस्या पिछले लंबे समय से पंजाब में पनप रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य भांग (कुछ हद तक अफीम) की रिवायती प्रयोग से सिंथैटिक पदार्थों के प्रति तब्दील हुआ, जो बहुत खतरनाक है।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-chandigarh news : Action will against drug addiction in Punjab : Chief Minister Amarinder Singh
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: chandigarh news, action, drug addiction in punjab, chief minister amarinder singh, unodc, chandigarh hindi news, chandigarh latest news, punjab hindi news, punjab government, punjab chief minister amarinder singh, चंडीगढ़ समाचार, पंजाब समाचार, पंजाब सरकार, पंजाब मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह, यूएनओडीसी, पंजाब में नशा, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, punjab-chandigarh news, punjab-chandigarh news in hindi, real time punjab-chandigarh city news, real time news, punjab-chandigarh news khas khabar, punjab-chandigarh news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved