• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार मिल्क प्लांट मैनेजर से नकदी, स्वर्ण गहने, महँगी घड़ियाँ, जायदाद के दस्तावेज़ बरामद

Cash, gold jewellery, expensive watches, property documents recovered from milk plant manager arrested while taking bribe - Punjab-Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। विजीलैंस ब्यूरो ने मिल्क प्लांट मोहाली में तैनात मैनेजर (दूध की खरीद) मनोज कुमार श्रीवास्तव के घर से लाखों की नगदी समेत कई कीमती जायदादें और महँगा समान बरामद किया है, जिसको मंगलवार को 50,000 रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों काबू किया था। मोहाली की अदालत ने आज आगे जांच के लिए विजीलैंस ब्यूरो को उक्त मुलजिम का दो दिन का पुलिस रिमांड भी दे दिया है।

ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि उक्त मुलजिम के घर की तलाशी के दौरान उसके कब्ज़े में से 7 लाख रुपए नकद, 8 सोने की अंगूठियाँ, एक सोने का कड़ा, कुछ गहने और 14 महँगी घड़ियाँ बरामद हुई हैं। उन्होंने बताया कि एक घड़ी, जिसकी कीमत 45,000 रुपए है, भी ज़ब्त की है जो कि शिकायतकर्ता ने चंडीगढ़ के बाज़ार से ख़रीद कर इस मैनेजर को दी थी।
प्रवक्ता ने बताया कि विजीलैंस ब्यूरो द्वारा बैंक को उसका लॉकर फ्रीज करने और दूसरे बैंकों को उसके खातों के सभी विवरण मुहैया करवाने के लिए भी कहा गया है। ज़िक्र योग्य है कि सहकारिता विभाग के उक्त कर्मचारी को सुखबीर सिंह की शिकायत पर गिरफ़्तार किया था, जो उक्त मिल्क प्लांट में एक निजी फर्म की तरफ से दूध इकट्ठा करने वाले टैंकरों की देख-रेख करता है।
उन्होंने बताया कि शिकायतकर्ता ने विजीलैंस ब्यूरो के पास पहुँच करके दोष लगाया था कि अलग-अलग स्थानों से दूध इकट्ठा करने के लिए जाते उसके टैंकरों को बढ़िया रूट अलाट करने के बदले राज्य के सहकारिता विभाग का उक्त मुलाज़िम उससे 50,000 रुपए की रिश्वत माँग रहा है। शिकायतकर्ता ने यह भी दोष लगाया कि उक्त मैनेजर इस काम सम्बन्धी पहले ही उससे 50,000 रुपए ले चुका है।
प्रवक्ता ने आगे बताया कि ब्यूरो की फ्लायंग स्क्वाड यूनिट मोहाली ने शिकायत में लगाए गए दोषों की जांच करते हुए एक जाल बिछाया और दोषी मैनेजर को दो सरकारी गवाहों की हाज़िरी में शिकायतकर्ता से 50,000 रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों काबू किया था। इस सम्बन्धी उक्त कर्मचारी के विरुद्ध विजीलैंस ब्यूरो थाना फ्लायंग स्क्वाड-1 पंजाब मोहाली में भ्रष्टाचार रोकथाम कानून अधीन केस दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि इस मामले की आगे जांच जारी है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Cash, gold jewellery, expensive watches, property documents recovered from milk plant manager arrested while taking bribe
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: chandigarh, vigilance bureau, manoj kumar srivastava, manager, milk procurement, milk plant mohali, bribe, cash, valuable properties, expensive goods, mohali court, police remand, investigation, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, punjab-chandigarh news, punjab-chandigarh news in hindi, real time punjab-chandigarh city news, real time news, punjab-chandigarh news khas khabar, punjab-chandigarh news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved