• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पंजाबी पॉप गायक सिद्धू मूसेवाला और 5 पुलिसवालों के विरुद्ध केस दर्ज

Case filed against Punjabi pop singer Sidhu Moosewala and 5 policemen - Punjab-Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़ । विवादों में घिरे पंजाबी पॉप गायक सिद्धू मूसेवाला और पाँच पुलिस मुलाजिमों के विरुद्ध तेज़ी से कार्यवाही करते हुये बरनाला पुलिस ने सोमवार को मामले दर्ज किये हैं। फायरिंग रेंज और गोली चलाने वाले एक वीडियो वायरल होने के बाद गायक और पाँच पुलिस मुलाजि़मों के विरुद्ध अपराधिक मामला दर्ज किया गया।
यह केस पंजाब के डीजीपी दिनकर गुप्ता के दिशा निर्देशों पर दर्ज किये गए हैं, जिन्होंने डीएसपी हैडक्वाटर संगरूर, दलजीत सिंह विर्क को तुरंत मुअत्तल करने के आदेश भी दिए हैं। उक्त मुलाजि़म पर ड्यूटी के दौरान अपराध करने के दोषों सम्बन्धी जांच लम्बित पड़ी थी।
वीडियो वायरल होने के बाद डीजीपी ने एसएसपी संगरूर को प्राथमिक जांच करने के निर्देश दिए, जिसने सबसे पहले यह साबित किया कि डीएसपी ने गाँव बडबर में फायरिंग रेंज और गोली चलाने में सहायता की थी यह उस समय हुआ जब सारा राज्य में कफ्र्यू है। रिपोर्ट मिलने पर डीएसपी के खि़लाफ़ विभागीय जांच शुरू की गई और मुलजिमों के विरुद्ध केस दर्ज किये गए।
डीजीपी ने डीएसपी द्वारा उससे जुड़े पुलिस मुलाजिमों को अनाधिकारित तौर पर शूटिंग रेंज पर तैनात करने और एक अधिकारी की गलत ढंग से कार्यवाही करने पर सख्त नोटिस लिया।
इस सम्बन्धी एफआईआर नं. 57 तारीख़ 4. 5. 20 को आई.पी.सी की धारा 188 के अंतर्गत और आपदा प्रबंधन एक्ट की धारा 51 के अंतर्गत थाना धनौला, जिला बरनाला में सिद्धू मूसेवाला निवासी मानसा, करम सिंह लेल निवासी संगरूर, इन्द्र सिंह ग्रेवाल निवासी संगरूर, जंग शेर सिंह निवासी पटियाला और 5 पुलिस अधिकारी, जिनमें एक सब- इंस्पेक्टर, दो हैड कांस्टेबल और दो कांस्टेबल शामिल हैं, के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया। पुलिस विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि सभी पुलिस अधिकारी संगरूर जिले में तैनात हैं और अगली जांच जारी है।
प्रवक्ता ने बताया कि पंजाब पुलिस के हैडक्वाटर की तरफ से डीएसपी दलजीत सिंह विर्क के खि़लाफ़ विभागीय जांच शुरू करने के लिए राज्य के गृह विभाग से संबंध किया गया है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Case filed against Punjabi pop singer Sidhu Moosewala and 5 policemen
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: punjabi pop singer, punjab police, punjab crime, sidhu moosewala, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, punjab-chandigarh news, punjab-chandigarh news in hindi, real time punjab-chandigarh city news, real time news, punjab-chandigarh news khas khabar, punjab-chandigarh news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved