• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कैप्टन ने टाडा कैदी की जल्द रिहाई के लिए कर्नाटक सीएम को पत्र लिखा

Captain writes to Karnataka CM for early release of Tada prisoner - Punjab-Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने दहशतगर्द गुरदीप सिंह खेड़ा को उसके अच्छे आचरण के आधार पर समय से पहले रिहा करने के लिए कर्नाटक के मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है। कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने कर्नाटका के मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारास्वामी को खेड़ा का केस हमदर्दी के आधार पर विचारने के लिए कहा है। खेड़ा को साल 2015 में कर्नाटक की गुलबर्ग ज़ेल से अमृतसर केंद्रीय ज़ेल में तबदील किया गया था जो यहाँ दोहरी उम्रकैद की सज़ा भुगत रहा है।

एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने गुरदीप सिंह उर्फ दीप पुत्र बंता सिंह के मामले को विचारने के लिए कर्नाटका के ज़ेल विभाग को सलाह देने के लिए कुमारास्वामी के सहयोग की माँग की है। खेड़ा दिल्ली और बिदर बम धमाकों के मामलों में दोषी सिद्ध होने के बाद आई.पी.सी. और टाडा एक्ट की विभिन्न धाराओं के तहत पिछले 25 सालों से सज़ा काट रहा है। यह बताने योग्य है कि इससे पहले अमृतसर के जि़ला मजिस्ट्रेट ने भी कर्नाटक सरकार से इस मामले को उठाया था जिसने मौजूदा दिशा -निर्देशों अधीन अपनी असमर्थता ज़ाहिर की थी। इस दौरान कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने सिख राजनीतिक कैदी हरनेक सिंह भप्प पुत्र तारा सिंह को केंद्रीय ज़ेल जयपुर से पंजाब की किसी उचित ज़ेल में शिफ़्ट करने की प्रक्रिया में तेज़ी लाने के लिए राजस्थान के मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को भी पत्र लिखा है।

मुख्यमंत्री ने बताया कि राजस्थान के पुलिस प्रमुख ने इस साल जून महीने में गृह विभाग को अपनी सिफ़ारिश पहले ही भेजी हुई है और अंतिम मंजूरी का इन्तज़ार है। यह जि़क्रयोग्य है कि एक सिख प्रतिनिधिमंडल ने कैबिनेट मंत्री तृप्त राजिन्दर सिंह बाजवा के द्वारा पंजाब सरकार के पास पहुँच करके यह मामला राजस्थान सरकार के समक्ष उठाने की अपील की थी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Captain writes to Karnataka CM for early release of Tada prisoner
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: punjab, cm amrinder singh, writes to karnataka cm, r early release of tada prisoner, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, punjab-chandigarh news, punjab-chandigarh news in hindi, real time punjab-chandigarh city news, real time news, punjab-chandigarh news khas khabar, punjab-chandigarh news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved