• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पाकिस्तान की किसी भी कार्रवाई का मुंह तोड़ जबाब देंगे-कैप्टन अमरिन्दर सिंह

Captain Amarinder Singh said Will reply to any action of Pakistan - Punjab-Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने रविवार कहा है कि पाकिस्तान के रेलवे मंत्री की तरफ से करतारपुर गलियारा खोलने के पीछे वहां के सेना प्रमुख जनरल कामर जावेद बाजवा के दिमाग की खोज होने के किए खुलासे ने इस कदम के पीछे पाकिस्तान के नापाक मनूसबों से पर्दा उठा दिया है। पाकिस्तान के मंत्री के इस खुलासे पर गंभीर चिंता जाहिर करते हुए मुख्यमंत्री ने इस मुद्दे पर अपने स्टैंड की पुष्टि करते हुए कहा कि राशिद ने इस गलियारे के पीछे पाकिस्तान के इरादों को पूरी तरह नंगा करके रख दिया है जबकि भारत को उम्मीद थी कि यह सेतु दोनों देशों के दरमियान शान्ति के सेतु के तौर पर उभरेगा। मुख्यमंत्री ने राशिद की टिप्पणी का भी सख्त नोटिस लिया कि यह गलियारा भारत को ठेस पहुंचाएगा और करतारपुर गलियारे के द्वारा जनरल बाजवा द्वारा दिया ज़ख्म हमेशा चुभता रहेगा। इसको भारत की सुरक्षा और अखंडता के विरुद्ध खुलेआम और स्पष्ट ख़तरा बताते हुए कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने पाकिस्तान को चेतावनी दी कि पड़ोसी देश किसी तरह की गलतफहमी पैदा करने का यत्न न करे।
मुख्यमंत्री ने ताड़ते हुए कहा है कि गलियारे के खुलने से हमारे तरफ से किए गए धन्यवाद को कमजोरी समझने की भूल न करो। उन्होंने कहा है कि पाकिस्तान द्वारा सरहद और लोगों पर हमला करने की किसी भी कोशिश का भारत मुंह तोड़ जवाब देगा। उन्होंने कहा कि भारत किसी भी कीमत पर उसके विरुद्ध पाकिस्तान की घातक कोशिशों को पूरा नहीं होने देगा। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान द्वारा जाने वाले ऐसे किसी भी यत्न का ऐसा बदला लिया जाएगा कि वह बच भी नहीं सकेंगे।
कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने याद किया कि वह हमेशा यही कहते आए हैं कि एक सिख होने के नाते करतारपुर गलियारा खुलने की उनको बहुत ख़ुशी हुई है जिससे भारतीय श्रद्धालु ऐतिहासिक गुरुद्वारा करतारपुर साहिब के दर्शन कर सकते हैं परन्तु साथ ही इससे हमारे देश को पेश खतरे को नजरअन्दाज नहीं किया जा सकता। मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने इस मसले पर बार-बार सावधानी बरतने पर ज़ोर दिया है। उन्होंने चेतावनी दी कि इस गलियारे के द्वारा पाकिस्तान द्वारा सिखों का दिल जीतने की कोशिशें की जा रही हैं जिससे आई.एस.आई.की शह प्राप्त रिफरैंडम-2020 के एजंडे को आगे बढ़ाया जा सके।
मुख्यमंत्री ने कहा कि विभिन्न तथ्यों से यह पूरी तरह स्पष्ट हो चुका है और खास तौर पर यह कि बाजवा ने इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान नवजोत सिंह सिद्धू से गलियारा के निर्माण संबंधी पाकिस्तान के फैसले का खुलासा किया था। इस संबंधी लम्बे समय पहले किए जिक्रको याद करते हुए कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने कहा कि इमरान ने तो उस समय पर पदभार भी नहीं संभाला था, फिर भी सेना प्रमुख ने इस संबंधी सिद्धू से बात की। यह कैसे संभव है कि गलियारा के फैसले के पीछे बाजवा नहीं था। पाकिस्तान के मंत्री द्वारा किए गए खुलासे का जिक्र करते हुए कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने सिद्धू को भी अपील की है कि वह इमरान खान सरकार के साथ पेश आने मौका और ज्यादा सावधानी बरतें और पाक प्रधानमंत्री के साथ अपनी निजी दोस्ती का किसी भी ढंग से अपने फैंसले पर प्रभाव न पडऩे देें क्योंकि यह भारत के हितों के लिए घातक सिद्ध हो सकता है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Captain Amarinder Singh said Will reply to any action of Pakistan
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pakistan, kartarpur corridor, pakistani ministers, captain amarinder singh, navjot singh sidhu, general kamar javed bajwa, punjab news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, punjab-chandigarh news, punjab-chandigarh news in hindi, real time punjab-chandigarh city news, real time news, punjab-chandigarh news khas khabar, punjab-chandigarh news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved