• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

आरक्षण नीति ख़त्म नहीं की जाएगी: कैप्टन अमरिन्दर सिंह

Captain Amarinder Singh said, Reservation policy will not be abolished - Punjab-Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह द्वारा बुधवार को ऐलान किया गया कि आरक्षण नीति, जिसमें तरक्कियों के लिए आरक्षण भी शामिल है, राज्य के अंदर जारी रहेगा और इसको ख़त्म करने का सवाल ही पैदा नहीं होता।
विधानसभा में इस मुद्दे को लेकर कुछ विधायकों द्वारा प्रकट किए गए संदेहों पर विराम लगाते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि जब राज्य सरकार द्वारा यह पहले ही मुकम्मल रूप में स्पष्ट कर दिया गया है कि आरक्षण नीति जारी रहेगी, उनको यह समझ नहीं आ रही कि विरोधी पक्ष द्वारा इस मुद्दे को बार-बार क्यों उठाया जा रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मौजूदा सरकार द्वारा वादा किये गए 9 नुक्तों में से एक के अनुसार आर्थिक पक्ष से कमज़ोर वर्गों के लिए न केवल शिक्षा संस्थाओं में आरक्षण में वृद्धि करके 15 फीसदी किया गया है बल्कि उनकी योग्यता में वृद्धि करके इसको 6 लाख से 8 लाख कर दिया गया है।

विधानसभा में राज्यपाल के भाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर बोलते हुए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने कहा कि 6वें वेतन आयोग की सिफारशों को अमल में लाने का काम प्रगति अधीन है। उन्होंने भरोसा दिलाया कि वेतन आयोग की रिपोर्ट जल्द लागू की जायेगी और उम्मीद है कि यह मौजूदा वर्ष में ही लागू हो जाये। मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि उनकी सरकार पूरी वचनबद्धता से विभिन्न नीतियों और प्रोग्रामों को सफलतापूर्वक अमलीजामा पहना रहे मुलाजि़मों के कल्याण के लिए पूरी तरह वचनबद्ध है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Captain Amarinder Singh said, Reservation policy will not be abolished
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: punjab, chandigarh, chief minister captain amarinder singh, punjab assembly, punjab assembly budget session, reservation policy, reservation for progressives, education for weaker sections from the economic side, pay commission, 6th pay commission, governors speech, punjab government, punjab news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, punjab-chandigarh news, punjab-chandigarh news in hindi, real time punjab-chandigarh city news, real time news, punjab-chandigarh news khas khabar, punjab-chandigarh news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved