• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने लिखा पासवान को पत्र, आखिर क्यों, पढ़ें

Capt Amarinder Singh wrote letter to Paswan - Punjab-Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़ । पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने धान के कम-से-कम समर्थन मूल्य के 1 प्रतिशत की जगह 2 प्रतिशत दर के साथ शुष्कपन देने की माँग को लेकर उपभोक्ता मामलों, खाद्य और सार्वजनिक वितरण प्रणाली संबंधी केंद्रीय मंत्री राम विलास के पासवान को पत्र लिखा है जिससे धान की खरीद के रहते सावन की फ़सल सीजन के दौरान धान की बिना अड़चन और निर्विघ्न खरीद को यकीनी बनाया जा सके।
पासवान को लिखे एक पत्र में मुख्यमंत्री ने कहा कि धान की कटाई से बिल्कुल शुरू में ही अत्याधिक /असाधारण /बेमौसमी बारिश और ओलावृष्टि के कारण ऐसी ढील प्राथमिक रूप में बहुत ज़रूरी है क्योंकि इसने धान की नमी पर बुरा प्रभाव डाला है और इसी कारण तुलनात्मक आधार पर ज़्यादा नमी होने के कारण धान की खरीद में समस्या पैदा हुई है।
मुख्यमंत्री ने पासवान को आगे बताया कि बहुत सी मंडियों में आ रहे धान में नमी की मात्रा इस लिए ज़्यादा है क्योंकि इस वर्ष असाधारण मौसमी हालतों के कारण तापमान में कमी के कारण ऐसा हुआ है। इसी कारण मिल मालिकों और किसानों में बेचैनी पैदा हुई है जिसके नतीजे के तौर पर धान की खरीद के अमल में रुकावट पैदा हुई।
कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने केंद्रीय मंत्री को बताया कि राज्य भर में विभिन्न खरीद एजेंसियों ने मौजूदा सावन की फ़सल के मंडीकरन सीजन 2018 -19 के दौरान 130 लाख मीट्रिक टन खरीद की है। उन्होंने इस सम्बन्ध में ज़रूरी दिशा-निर्देश जल्द से जल्द जारी करने की विनती की है जिससे सावन की फ़सल के रहते सीजन के दौरान धान की खरीद को निर्विघ्न यकीनी बनाया जा सके।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Capt Amarinder Singh wrote letter to Paswan
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: punjab chief minister capt amarinder singh, punjab news, punjab hindi news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, punjab-chandigarh news, punjab-chandigarh news in hindi, real time punjab-chandigarh city news, real time news, punjab-chandigarh news khas khabar, punjab-chandigarh news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved