• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कोटकपुरा से श्री सालासर धाम और खाटू श्याम के लिए श्रद्धालुओं की बस रवाना

Bus of devotees leaves from Kotkapura for Shri Salasar Dham and Khatu Shyam - Punjab-Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार द्वारा शुरू की गई मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा स्कीम के अंतर्गत आज पंजाब विधानसभा स्पीकर स. कुलतार सिंह संधवां ने यात्रियों की बस को हरी झंडी दी।
कोटकपुरा से श्री सालासर धाम और खाटू श्याम की यात्रा के लिए श्रद्धालुओं की बस को रवाना करने के मौके पर संधवां ने कहाकि इस स्कीम के शुरू होने से पंजाब निवासियों को देशभर में अलग-अलग तीर्थ स्थानों के दर्शनों के लिए जाने के लिए सफऱ की सुविधा मुफ़्त मिलेगी। उन्होंने कहा कि इस स्कीम के अंतर्गत यात्रा पर जाने वाले यात्रियों का खर्चा पंजाब सरकार करेगी।
संधवां ने बताया कि इस स्कीम के अंतर्गत पवित्र स्थान श्री हजूर साहिब (नांदेड़), तख़्त श्री पटना साहिब (बिहार), वाराणसी मंदिर, अयोध्या और वृन्दावन धाम (उत्तर प्रदेश), अजमेर शरीफ़ (राजस्थान) की यात्रा करवाई जाएगी। इसके अलावा आनन्दपुर साहिब, अमृतसर साहिब, सालासर धाम, खाटू श्याम, माता चिंतपुर्णी, माता वैष्णु देवी, माता ज्वाला जी आदि स्थानों की यात्रा करवाई जाएगी।
उन्होंने बताया कि इन तीर्थ स्थानों की यात्राओं के लिए रोज़ाना बसें और रेल गाड़ीयाँ पंजाब के अलग-अलग हलकों से जाने का प्रबंध किया गया है। इस मौके पर यात्रियों को शुभकामनाएँ देते हुए संधवां ने कहाकि इस तीर्थ यात्रा पर जाने के लिए दो तरह के साधनों का प्रबंध राज्य सरकार द्वारा किया गया है। उन्होंने बताया कि लम्बी दूरी के धार्मिक स्थानों के लिए यात्रा का साधन रेल गाड़ी और कम दूरी के लिए यात्रा का साधन सडक़ रास्ते से बसों के द्वारा होगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Bus of devotees leaves from Kotkapura for Shri Salasar Dham and Khatu Shyam
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: chandigarh, chief minister teerth yatra scheme, punjab government, chief minister bhagwant singh mann, punjab assembly speaker, s kultar singh sandhwan, bus, passengers, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, punjab-chandigarh news, punjab-chandigarh news in hindi, real time punjab-chandigarh city news, real time news, punjab-chandigarh news khas khabar, punjab-chandigarh news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved