• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

बलबीर ने कनाडा के प्रतिनिधियों के साथ की मुलाकात, वेस्ट मैनेजमेंट में मांगा सहयोग

चंडीगढ़। मंगलवार को पंजाब के पशु पालन, मछली पालन और डेयरी विकास मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने कनाडा के काउंसिल जनरल मिया येन और ट्रेड कमिशनर गुरबंस सिंह के साथ मुलाकात की। इस मीटिंग में विशेष तौर पर पशु पालन के क्षेत्र से सम्बन्धित विभिन्न पहलुओं बारे विचार -विमर्श किया गया।

पशु पालन मंत्री ने कनाडा से आए प्रतिनिधियों से बात करते हुए कहा कि पंजाब सरकार द्वारा पशु पालन और व्यवसाय को पेशेवर ढंग से पक्के तौर पर स्थापित करने के लिए विशेष प्रयास किये जा रहे हैं और राज्य सरकार आधुनिक पशु पालन और डेयरी फार्मिंग के लिए कौशल विकास शिक्षा समेत बढिय़ा नसलों के पशु जैसे कि गायों, सूअर और बकरियों के अदान -प्रदान, मीट प्रोसेसिंग यूनिट, सर्दियों में बायो-गैस के उत्पादन को बढ़ाने की तकनीक स्थापित करने के लिए कनाडा सरकार से सहयोग लेना चाहती है।
बलबीर सिंह सिद्धू ने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा लगभग 20 साल पहले भी कनाडा के साथ, पशु पालन के लिए जानवरों का अदान प्रदान किया गया था। जिसके सकारात्मक नतीजे देखने को मिले थे। उन्होंने कहा कि आज समय की जरूरत है कि डेयरी फार्मिंग और पशु पालन के लिए हम विकसित देशों की तकनीकों को अपनाएं। उन्होंने कहा कि राज्य के नौजवानों को कनाडा में कौशल विकास शिक्षा हासिल करने के लिए जल्द रास्ता बनाया जायेगा। उन्होंने कनाडा के काउंसिल जनरल मिया येन से अपील की कि इच्छुक विद्यार्थियों को पशु पालन के क्षेत्र से जोडऩे के लिए कनाडा की नामवर यूनिवर्सिटियों में पंजाब के विद्यार्थियों को पशु पालन, मछली पालन और डेयरी विकास के साथ सम्बन्धित आधुनिक और तकनीकी शिक्षा हासिल करने के मौके दिये जाएं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Balbir meets with Canada representatives, seeks cooperation in West Management
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: balbir singh sidhu, canada, council general mia yen, trade commissioner gurbans singh, meet, बलबीर सिंह सिद्धू, कनाडा, काउंसिल जनरल मिया येन, ट्रेड कमिशनर गुरबंस सिंह, मुलाकात, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, punjab-chandigarh news, punjab-chandigarh news in hindi, real time punjab-chandigarh city news, real time news, punjab-chandigarh news khas khabar, punjab-chandigarh news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved